< सदर विधायक ने विद्यालय को दिया सोलर पावर सिस्टम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ड्रेस-बैग पाकर खिले बच्चों के चेहरे

सदर विधायक ने विद्यालय को दिया सोलर पावर सिस्टम

ड्रेस-बैग पाकर खिले बच्चों के चेहरे

शासन की मंशानुरूप सोमवार को प्राथमिक विद्यालय देवल में खंड शिक्षा अधिकारी पहाड़ी की अध्यक्षता में बैग व ड्रेस वितरण का आयोजन किया गया। मुख्यअतिथि सदर विधायक चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय बच्चों को बैग व ड्रेस का वितरण कर उत्साह वर्धन किया।

सदर विधायक चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने ड्रेस व बैग वितरण करते हुए बच्चों से कुछ बेसिक जानकारी में प्रदेश के मुख्यमंत्री व देश के प्रधानमंत्री जी नाम पूछा तो सभी बच्चों ने नाम बताते हुए जवाब दिया। सदर विधायक ने कहा स्कूल का भौतिक परिवेश बहुत ही अच्छा है इससे ज्ञात होता है कि विद्यालय के अध्यापक भी बहुत ही कर्मठ है । वही बच्चों की गर्मी की समस्या को देखते हुए सदर विधायक ने विद्यालय में एक किलो वाट का सोलर विद्युत लाइट की व्यवस्था विद्यालय को देने के लिए कहा। कहा कि इस सोलर लाइट प्रधानाध्यापक स्कूल में जल्द लगवाले। वही खंड शिक्षा अधिकारी पहाड़ी ओम प्रकाश मिश्र ने कहा कि बच्चे प्रतिदिन साफ.सुथरे कपड़े पहनकर विद्यालय आए। उन्होंने कहा कि विद्यालय में स्कूल चलो अभियान की रैली गांव के प्रत्येक गलियों में से होते हुए जरूर निकालें। रैली से अभिवावकों में जागरूकता आयेगी और जिन अभिभावकों के बच्चे विद्यालय नहीं आते हैं उन बच्चों के अभिभावकों से घर.घर जाकर शिक्षक संपर्क करें जिससे विद्यालय की छात्र उपस्थिति में दिन प्रतिदिन वृद्धि होगी। प्राथमिक विद्यालय देवल के प्रधानाध्यापक रामभूषण पांडे जानकारी देते हुए बताया 153 छात्र.छात्राओं के सापेक्ष 28 बच्चों को बैग व 80 बच्चों को ड्रेस वितरण किया गया। वही प्राथमिक विद्यालय डहरिया पुरवा के प्रधानाध्यापक जय सिंह विद्यालय में अभिभावक गोष्ठी का आयोजन करके खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश मिश्र द्वारा ड्रेस व बैग वितरण किया।

इस मौके पर मंडल अध्यक्ष विनोद पांडेय, ग्राम प्रधान देवल शिवबरन यादव, सह समन्वयक विज्ञान अशोक त्रिपाठी, संकुल प्रभारी ओरा प्रभु दयाल, सहायक अध्यापिका राजकुमारी सहित दर्जनों अभिभावक मौजूद रहे।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें