< जिलाधिकारी ने एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिलाधिकारी सहदेव ने एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। डीएम"/>

जिलाधिकारी ने एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी सहदेव ने एआरटीओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। डीएम के एआरटीओ  कार्यालय परिसर में पहुंचते ही हडकंप मच गया। इस दौरान विवेक नगर कबरई के राजमंगल पांडेय उर्फ पंकज पांडेय को गाड़ी में 32 फाइलों एवं 87500 रुपये सहित हिरासत में ले लिया गया। एआरटीओ महेंद्र सिंह व उनके कनिष्ठ सहायक की उपस्थिति में सभी फाइलों की जांच की गई, जिसमें पाया गया वे अनधिकृत रूप से  कार्य करते हैं।पंकज पांडे द्वारा बताया गया कि उनके पिता देवकीनंदन पांडेय साहू मोटर्स एलएलपी , मा मनसा ग्रेनाइट तथा तथा साहू इंटरनेशनल स्कूल में अधिकृत  रूप से अकाउंटेंट का कार्य करते हैं। लेकिन जांच में अन्य जनपदों तथा अन्य कंपनियों के अभिलेख भी पाए गए।

इस पर जिलाधिकारी ने पंकज पांडेय तथा देवकीनन्दन पांडेय को दलाली व अन्य अनधिकृत कार्यों में संलिप्त मानते हुए सुसंगत धाराओं में मामला पंजीकृत कराकर जेल भेजने की कार्रवाही की है। बता दें  कि एस0एच0ओ0 विक्रमाजीत सिंह ने दोनों अभियुक्तो को हिरासत में ले लिया है। जिलाधिकारी ने अग्रिम कार्रवाही हेतु एआरटीओ एवं एसएचओ को  निर्देशित किया है।

जिलाधिकारी द्वारा पहले भी इस तरह की कार्यवाही कर एक अभियुक्त को जेल भेजा जा चुका है। उन्होंने सभी आम जनों को जाग्रत करते हुए कहा है कि एआरटीओ कार्यालय में लगभग सारे कार्य ऑनलाइन कर दिए गए है।इसलिए कोई भी किसी भी कार्य के लिए दलालों एवं बिचैलोयों के चक्कर में न पड़े। किसी भी कार्य के लिए नजदीकी जान सेवा केंद्र से सेवा प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जो भी इस कार्य में संलिप्त पाया जाएगा उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। निरीक्षण के दौरान सूचना अधिकारी सतीश कुमार यादव सहित स्टेनो कैम्प राजीव शुक्ला एवं हमराही साहब सिंह मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें