< व्यापारियों ने वृक्षारोपण कर सुरक्षा का लिया संकल्प Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News वन विभाग के सहयोग से व्यापार संगठन ने मनाया वन महोत्सव

व्यापारियों ने वृक्षारोपण कर सुरक्षा का लिया संकल्प

वन विभाग के सहयोग से व्यापार संगठन ने मनाया वन महोत्सव

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन ने वन विभाग के सहयोग से वन महोत्सव कार्यक्रम मनाया। पर्यावरण को बचाने के लिये वृक्ष लगाकर अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की लोगों से अपील की।

रविवार को मुख्यालय केे ब्रह्मचर्य स्कूल के समीप राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के पदाधिकारियों ने वन विभाग के सहयोग से वृक्षारोपण कर वन महोत्सव मनाया। राष्ट्रीय संगठन मंत्री शानू गुप्ता ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा के लिये सभी को पौधे रोपित करना चाहिये। जिलाध्यक्ष सुनील कुमार गुप्ता ने कहा कि पौधों की सुरक्षा भी पुत्र के समान करें। वन क्षेत्राधिकारी नरेन्द्र सिंह ने कहा कि वन विभाग द्वारा पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिये वन महोत्सव कार्यक्रम निरंतर चलता रहेगा। डैफोडिल्स चेयरमैन स्मृति द्विवेदी व विधिक सलाहकार नीरू गुप्ता ने कहा कि महिलाओं के बीच जाकर पौधरोपण का अभियान चलायेगी। विष्णु गुप्ता ने कहा कि संगठन वृक्षारोपण कार्य जारी रखेगा।

हरिकृष्ण गुप्ता ने कहा कि व्यापारियों को पौधे रोपित करने के लिये जागरुकता अभियान चलेगा। जिससे मानसून समय पर आ सके। सुनील जायसवाल ने कहा कि व्यापारियों व वन विभाग के सहयोग से सार्वजनिक स्थानों पर संगठन वृक्ष लगायेगा। शेषू जायसवाल ने कहा कि वृक्षारोपण की रूपरेखा तैयार की जायेगी। इस मौके पर विनोद केसरवानी, नारायण गुप्ता, संजय सोनी, संतोष जायसवाल, करामत अली, नरोत्तम अग्रवाल, श्याम, शिवशंकर, संतोष पटेल, छोटकू, जनार्दन, जितेन्द्र, रविशंकर, उज्जवल गुप्ता, नंदकिशोर, ओमशंकर आदि मौजूद रहे।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें