< खुली बैठक में कोटा आवंटन का ग्रामीणों ने किया बहिष्कार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News धांधली के आरोप लगाते हुये एसडीएम से की शिकायत

खुली बैठक में कोटा आवंटन का ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

धांधली के आरोप लगाते हुये एसडीएम से की शिकायत

खुली बैठक में कोटा आवंटन में गडबडी होने से लामबंद हुये ग्रामीणों ने मुख्यालय में प्रदर्शन किया। डीएम के आवास में न मिलने पर ग्रामीणों ने एसडीएम को पत्र सौपकर निदान की मांग की है। एसडीएम ने कहा कि जांच कराकर कार्यवाही की जायेगी।

रविवार को कालूपुर पाही गांव में कोटा आवंटन को लेकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के सामने बगीचे में खुली बैठक हो रही थी। इस दौरान कोटा के लिये तीन लोगों ने आवेदन किया। जिसमें अलग-अलग तीन कतारे लगाई गई। तभी कतार में खडे एक लाइन के समर्थक दूसरी लाइन पर जा मिले। जिससे ग्रामीणों में रोष उत्पन्न हो गया। गुस्साये ग्रामीणों ने मुख्यालय आकर मामले की शिकायत के लिए डीएम आवास पहुंचे। उनके न मिलने पर वह एसडीएम सदर को पत्र सौपकर निदान की मांग की। बताया कि गांव में कोटा आवंटन को लेकर गांव के अश्वनी कुमार, विनय पाण्डेय व देवनाथ ने आवेदन किया था। जिसमें तीनो की लाइने लगाने के बाद विनय पाण्डेय ने अपनी लाइन के समर्थकों को देवराज की लाइन में खड़ा कर दिया। जिससे वहां अश्वनी के समर्थकों ने हंगामा काट दिया। उन्होंने कोटा आवंटन में निष्पक्ष प्रक्रिया न होने पर रोष जताया और बहिष्कार किया है। इस संबंध में सदर एसडीएम ने कहा कि जांच कराकर कोटा आवंटन की कार्यवाही की जायेगी। इसके लिए पुनः खुली बैठक होगी। इस मौके पर यदुराज, वीरेन्द्र, रामानन्द, राजू, ममता, शकुन्तला, सुनीता, रेखा, लक्ष्मी आदि ग्रामीण मौजूद रहे।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें