< जेसीबी लगाकर मदाकिनी घाट से हटवाया मलबा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मप्र के सतना जिले के नयागांव नगर पंचायत ने जेसीबी मशीन उतारकर रा"/>

जेसीबी लगाकर मदाकिनी घाट से हटवाया मलबा

मप्र के सतना जिले के नयागांव नगर पंचायत ने जेसीबी मशीन उतारकर रामघाट में मंदाकिनी नदी घाट किनारे जमा मिट्टी व मलबे की खुदाई की। सिंचाई विभाग ने मजदूर लगाकर सफाई कराई है। अभी भी रामघाट में बोरियां निकालने की जरूरत है, क्योंकि नयागांव के रपटा से मत्यगयेन्द्रनाथ मंदिर के बीच काफी मात्रा में बोरियां नदी में पडी हैं।

बता दें कि नयागांव रपटा का फाटक खोलने के बाद मंदाकिनी नदी रामघाट में दयनीय स्थिति पर हो गई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुये उप्र जिला प्रशासन ने नदी की सफाई शुरू करा दी थी। डीएम विशाख जी ने दो बार घाट का निरीक्षण कर सफाई अभियान निरंतर जारी रखने के निर्देश दिये थे। इस दौरान मप्र के नयागांव नगर पंचायत की उदासीनता बरकरार रही। दस दिन बाद चेते नगर पंचायत ने शुक्रवार को जेसीबी मशीन उतारकर घाट किनारे जमा मिट्टी व मलबे को नदी से बाहर कराया है। साथ ही मजदूर लगाकर सफाई भी कराई। उधर सिंचाई विभाग कर्वी का भी सफाई अभियान जारी रहा। डीएम व सदर विधायक की तत्परता पर आभार जताते हुये बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने मांग किया कि एक सप्ताह तक अभियान चलाया जाये। ताकि रामघाट पूरी तरह बोरियों से मुक्त हो जाये।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें