< पौध रोपण कर पत्थर नगरी को हरा भरा करेंगे क्रेशर मलिक Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिलाधिकारी सहदेव की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक

"/>

पौध रोपण कर पत्थर नगरी को हरा भरा करेंगे क्रेशर मलिक

जिलाधिकारी सहदेव की अध्यक्षता में आयोजित हुई बैठक

जिलाधिकारी के समक्ष क्रेशर कारोबारियों ने रखी अपनी समस्याएं

सुनी और निदान का आश्वासन दिया। इसके साथ ही पत्थर नगरी को हराभरा बनाने के लिए कारोबारियों को पौधरोपण क लक्ष्य दिया गया। जनपद का एक मात्र पत्थर उद्योग इस समय शासन प्रशासन की उपेक्षा का शिकार हो बंदी की कगार पर पहुंच गया है। पहाड़ के पट्टे समाप्त हो जाने से पत्थर की कमी हो गईं है, वहीं खनिज रायल्टी की कमी से इसके रेट कई गुना बढ़ गये हैं। मांग अधिक होने से नकली रायल्टी को भी बढावा मिला है। गुरुवार को कलक्ट्रेट मे जिलाधिकारी के साथ मीटिंग के दौरान सभी क्रेशर स्वामियों ने पर्यावरण विभाग द्वारा एनओसी व सहमति प्रमाण पत्र होने के बावजूद क्रेशर प्लांट को बंद करने की कार्यवाही को रोके जाने की मांग की। साथ ही बांदा रोड स्थित खनिज बैरियर को रिवई गांव के पास लगाने की मांग की।

जिलाधिकारी ने जिला वनअधिकारी को क्रेशर स्वामियों को पौधे उपलब्ध कराने के निर्देश दिए जिससे हर क्रेशर स्वामी कम से 500-500 पौधों का रोपण कर पत्थर नगरी को हरा भरा बनाने में सहयोग दे। बैठक में जनपद की मुख्य समस्या अन्ना पशुओं व गोवंश के संरक्षण के लिये गोशालाओं के निर्माण व उनके संचालन की व्यवस्था पर भी निर्णय लिया गया। सभी क्रेशर स्वामियों ने गोशाला में पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिय। बैठक मे क्रेशर यूनियन अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह, गोपाल दत्त पाण्डेय, कल्याण सिंह, विजय सिंह सहित सभी व्यवसाई मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें