< लंबित मांगे पूरी न होने पर ट्रांसपोर्टर करेंगे चक्काजाम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक संपन्न

लंबित मांगे पूरी न होने पर ट्रांसपोर्टर करेंगे चक्काजाम

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन की बैठक संपन्न

आल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट की लंबित समस्याओं का निदान न होने की दशा पर देश में परिवहन संचालन ठप करने का निर्णय लिया गया है। यह जानकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष ने संपन्न हुई बैठक में दी है।

गुरुवार को चित्रकूट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष/सचिव सुनील द्विवेदी की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में बताया कि आल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट (एआईएमटीसी) लंबे समय से सरकार और अधिकारियों के समक्ष परिवहन से जुडी समस्याओं के निदान की मांगों को लेकर ज्ञापन और बैठकों के माध्यम से अवगत कराया गया है। संगठन हमेशा सडक परिवहन से जुडी समस्याओं का रचनात्मक हल निकालने का पक्षधर रहा है। जबकि क्षेत्र से जुडे देश के लगभग 20 करोड लोगों के बारे में कभी कोई चिंता नहीं की गई। जिससे नाजुक और दयनीय स्थिति में पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि व्यवसाय में भ्रष्टाचार व उत्पीडन चरमसीमा पर है।

सरकार का रवैया भी प्रतिकूल व उदासीन है। जिसके चलते संकीर्ण और दमनकारी नीति के चलते सडक परिवहन विनाश के कगार पर खडा है। जिससे व्यवसाय बंद करने का निर्णय लेना पड रहा है। कारण बताया कि निरंतर और असमय डीजल मूल्य वृद्धि, थर्ड पार्टी प्रीमियम में वार्षिक वृद्धि, ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पर टीडीएस का अतिरिक्त भार, इंकम टैक्स अधिनियम की धारा 44 एई में संशोधन के माध्यम से अनुमानित आय में वृद्धि, ई वे बिल से जुडे मुद्दे आदि हैं। इसके अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण बिन्दु हैं। जिन्होंने ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को बीमार कर दिया है।

श्री द्विवेदी ने बताया कि सडक परिवहन क्षेत्र की संस्था आल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस की विगत माह दिल्ली में हुई 205वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिये गये अनिश्चितकालीन राष्ट्रव्यापी चक्काजाम के निर्णय का चित्रकूट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने समर्थन किया है। प्रतिबद्धता एवं भागीदारी की घोषणा की है। बताया कि यदि सरकार 20 जुलाई से पहले ट्रांसपोर्ट की लंबित समस्याओं का निदान नहीं करती तो देश में परिवहन संचालन ठप कर दिया जायेगा। बैठक में उप्र ट्रक एसोसिएशन के संगठन मंत्री भगवान गर्ग, सदस्य जगदीश, सुभाषचन्द्र, सुंदर मिश्रा, राजेश कुमार, नागेन्द्र कुमार, भास्कर सिंह, शशि मिश्रा, संजय मिश्रा के अलावा दर्जनों ट्रांसपोर्टर मौजूद रहे।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें