< गिरवां के तालाब में मछलियाँ मरी, दुर्गन्ध से सांस लेना हुआ दूभर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद के महुआ ब्लाक के अन्तर्गत ग्राम पंचायत गिरंवा में एक बड़ा ता"/>

गिरवां के तालाब में मछलियाँ मरी, दुर्गन्ध से सांस लेना हुआ दूभर

जनपद के महुआ ब्लाक के अन्तर्गत ग्राम पंचायत गिरंवा में एक बड़ा तालाब है इस तालाब में पली मछलियाँ मर गई है, जिससे पूरे गांव में दुर्गन्ध फैल रही है यदि जल्दी ही तालाब की सफाई नही कराई गई तो गांव मे संक्रामक बीमारी फैल सकती है।

गांव में स्थित तालाब में ठेकेदार नबाब व उसके सहयोगी मेराज मछली पालान का काम करता है। लेकिन समय-समय तालाब की सफाई न होने से पूरे तालाब में गंदगी ही गंदगी है। इसी गदंगी के कारण ही तालाब की सारी मछलियाँ मर गई जो पानी में उतरा रही है। कुछ मछलियाँ तो कौव्वे और बगुला अपना निवाला बना रहे है जबकि भारी मात्रा में मरी हुई मछलियाँ सड़ गई है जिसकी दुर्गन्ध पूरे गांव में फैल गई है। इस दुर्गन्ध के कारण गांव के तमाम लोग बीमार हो रहे हैं।

गांव के जागेश्वर प्रसाद दिवेद्वी, नरेन्द्र तिवारी, शिव प्रसाद श्रीवास आदि ने बताया कि सड़ी मछलियों की दुर्गन्ध से संास लेना दूभर हो गया है मत्स्य पालन करने वाले ठेकेदार से कई बार कहा गया लेकिन वह कुछ भी करने को तैयार नही है। ठेकेदार की इन्ही हरकतों के कारण ग्राम प्रधान अंशू दिवेद्वी की शिकायत पर पुलिस ने उसे पकड़ा भी था लेकिन बाद में कुछ साथियों ने उसे छुड़ा लिया। ग्रामीणांे ने कहा कि अतिशीघ्र तालाब की सफाई कराई जाये अन्यथा यहाँ बीमारी महामारी का रूप धारण कर सकती है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें