< फीफा विश्व कप  गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं केन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News 4 गोल के साथ बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु दूसरे नंबर पर

फीफा विश्व कप  गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं केन

4 गोल के साथ बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु दूसरे नंबर पर

रूस में खेले जा रहे फीफा विश्व कप के 21वे संस्करण में इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन गोल्डन बूट की रेस में सबसे आगे हैं। उनके पीछे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली बेल्जियम के रोमेलु लुकाकु हैं। केन ने कप्तान के तौर पर नेतृत्व करते हुए तीन मैचों में छह गोल दाग दिए हैं। अभी तक केन इस विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। उनके बाद लुकाकु हैं जिन्होंने तीन मैचों में चार गोल किए। लुकाकु की टीम बेल्जियम भी अंतिम-8 में जगह बना चुकी है और वह केन को गोल्डन बूट की रेस में अच्छी टक्कर दे सकते हैं।

लुकाकु के साथ चार गोल पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो के भी हैं, हालांकि केन को रोनाल्डो से खतरा नहीं है क्योंकि उनकी टीम चार मैच खेल कर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। वहीं मेजबान रूस ने सभी को हैरान करते हुए अंतिम-8 में जगह बनाई है। उसके दो खिलाड़ी अर्टेम ज्यूबा और डेनिस चेरिशेव अपनी टीम के लिए अभी तक चार-चार मैचों में तीन-तीन गोल कर चुके हैं। वहीं फ्रांस के कीलियन म्बाप्पे भी इस रेस में केन को अच्छी टक्कर दे सकते हैं। उन्होंने चार मैचों में तीन गोल किए हैं और अपनी टीम को क्वार्टर फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। इन दोनों के अलावा ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी नेमार भी विश्व कप की शुरुआत में गोल्डन बूट के दावेदार माने जा रहे थे, वह हालांकि अभी तक चार मैचों में दो गोल ही कर पाए हैं। ब्राजील ने अंतिम-8 में प्रवेश तो कर लिया है लेकिन नेमार, केन को पछाड़ पाएं ऐसी संभावनाएं कम नजर आ रही हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें