< कोतवाली प्रभारी ने पौधरोपित कर मनाया वन महोत्सव Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News एक जुलाई से सात जुलाई तक चलने वाले वन महोत्सव के अन्तर्गत पुलिस "/>

कोतवाली प्रभारी ने पौधरोपित कर मनाया वन महोत्सव

एक जुलाई से सात जुलाई तक चलने वाले वन महोत्सव के अन्तर्गत पुलिस ने वन महोत्सव मनाया। इसके तहत कोतवाली पुलिस तथा विभिन्न थानों के पुलिस कर्मचारियों वृक्षारोपण कर धरा को हरा भरा बनाने का संदेश दिया है। कोतवाली पुलिस ने भी कोतवाली पुलिस लाईन आदि स्थानों पर वन महोत्सव के तहत पौध रोपित किये है।

गौरतलब है कि एक जुलाई से सात जुलाई तक चलने वाले वन महोत्सव के अन्तर्गत मुख्यालय कोतवाली, पुलिस लाईन, एसपी आफिस, कलेक्टेट, सहित समस्त थानों में पौध रोपित किये गये। एसपी एन कोलांची ने वन महोत्सव सप्ताह के दौरान सभी पुलिस कर्मचारियों थाना प्रभारियों को अपने अपने क्षेत्र में पौध रोपित करने तथा दूसरों को पौधे लगाये जाने के लिये जागरूक करने के निर्देश दिये थे। इसके तहत मुख्यालय कोतवाली में कोतवाल विक्रमाजीत सिंह, एसआइ केपी सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने पौध रोपित किये। शहर कोतवाल विक्रमाजीत सिंह ने इस अवसर पर कहा कि पेड पौधों से ही हमारी धरती की सुन्दरता है। बिना पेड पौधों के मानव जीवन की कल्पना करना सम्भव नही है। डनहोने कहा कि पेड पौधों पर ही मानव जीवन निर्भर है। उन्ही से हमें सांस लेने के लिये स्वच्छ हवा आक्सीजन के रुप में मिलती है।

इसलिये वन महोत्सव के अवसर पर पत्येक व्यक्ति को कम से कम एक पौधे को रोपित कर उसके बडे होन तक देखभाल करनी चाहिये। इसी प्रकार विभिन्न थानों श्रीनगर, कबरई, चरखारी, कुलपहाड, बेलाताल, अजनर, पनवाडी महोबकंठ आदि में भी पौध रोपित कर धूमधाम से वन महोत्सव सप्ताह मनाया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें