< प्रधान ने पैसा लेकर रहीसों को आवंटित कर दिये आवास Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News योजना में कई ऐसे लोग है जिनके चार चार पक्के मकान बने है

प्रधान ने पैसा लेकर रहीसों को आवंटित कर दिये आवास

योजना में कई ऐसे लोग है जिनके चार चार पक्के मकान बने है

गरीबों द्वारा पैसा न दिये जाने से उनका नाम लिस्ट से कर दिया गया अलग

गरीबों के लिये प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार द्वारा चालित कराई जा रही योजनाओं का लाभ सही इंसान को नही मिल पा रहा है। अधिकारियों, सचिवो, लेखपालों तथा प्रधानों की धांधली के चलते पैसा देने वालों को जिनके पास पहले से ही कई मंजिला पक्के मकान है उन्हें योजना का लाभ दिया गया है। गरीब जिनके पास सिर छिपाने के लिये झोपडी तक नही है वह बेचारे खुले आसमान के नीचे जीवन व्यतीत कर रहे है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कबरई विकासखण्ड क्षेत्र के दर्जन भर से अधिक गांवों में प्रधान की मिली भगत से दर्जनों ऐसे लोगों को आवास योजना का लाभ दिया गया है जिनके पास पहले से ही कई मन्जिला पक्के मकान बने हुये है। जिनमें कई ऐसे लोगों को योजना का लाभ दिया गया है। ग्रामीणों ने बताया है कि जिसने प्रधान को पैसे दिये है प्रधान ने लेखपाल आदि से सांठगांठ कर उनके नाम पक्के मकान कर दिये है। सरकारी योजनाओं का लाभ वास्तिबिक गरीबों को नही मिला है। गांव में ऐसे कई गरीब है जो कई वर्षो से अपनी टूटी हुई झोपडियों में दिन रात गुजार रहे है। बरसात के इस मौसम में कई लोगों को राते जाग जाग कर गुजारी पड रही हैं।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इसकी जानकारी पूर्व सरकार में भी कई बार उच्चाधिकारियों को दी गई परन्तु पूर्व सरकार में इस पर कोई कार्यवाही नही हुई है। अब गरीबों को सरकार बदलते ही उनकी सुनवाई की आस जगी है। करीब दो दर्जन से अधिक पात्र गांव के गरीबों ने पक्के आवास निर्माण की योजना की जांच करवा धांधली करने वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही कर पत्रों को लाभ दिलाये जाने की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से गांव में प्रधानों द्वारा पैसे लेकर जिनके नाम पक्के आवास आवंटित किये है। उनके पहले से ही कई मकान आवंटित है जिनकी जांच करवा पात्रों को योेजना का लाभ दिलाया जाये।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें