< फीफा विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम बनी ब्राजील Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News फीफा विश्व कप 2018 में गोल के मामले में सबसे आगे ब्राजीली खिलाड़ी र"/>

फीफा विश्व कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम बनी ब्राजील

फीफा विश्व कप 2018 में गोल के मामले में सबसे आगे ब्राजीली खिलाड़ी रहे हैं। पांच बार विश्व कप विजेता ब्राजीली टीम यहां मेक्सिको के खिलाफ जीत के साथ ही विश्व कप कप में सबसे ज्यादा गोल करने वाली टीम बन गयी। इससे पहले यह रेकॉर्ड गत चैंपियन जर्मनी के नाम था। पहले राउंड में ही बाहर हो जाने वाली जर्मनी की टीम ने विश्वकप में 226 गोल किए थे। मेक्सिको के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले ब्राजील के नाम भी इतने ही गोल थे। जर्मनी का रेकॉर्ड तोड़ने वाला गोल नेमार ने दागा। वह विश्व कप में ब्राजील का 227वां गोल था। इसके बाद ब्राजील ने एक और गोल दागकर कुल गोल की संख्या को 228 तक पहुंचा दिया।

गोल करने के मामले में अन्य टीमें ब्राजील और जर्मनी के आस-पास भी नजर नहीं आती हैं। केवल यही दो टीमें हैं जो विश्व कप में 200 से ज्यादा गोल कर सकी हैं। अर्जेंटीनी टीम तीसरे स्थान पर है, जिसने अभी तक खेले 81 मैचों में 137 गोल किए हैं। ब्राजीली टीम एक और नए रेकॉर्ड की दहलीज पर है। बेल्जियम के खिलाफ क्वॉर्टर फाइनल मैच में उतरते ही वह फीफा विश्व कप में सबसे ज्यादा मैच खेलने रेकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। वह ब्राजील का 109वां विश्व कप मैच होगा। जर्मनी ने भी इतने ही विश्व कप मैच खेले हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें