< स्वच्छता पर शार्ट फिल्म से स्वच्छता अभियान को प्रेरणा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता मिशन औ"/>

स्वच्छता पर शार्ट फिल्म से स्वच्छता अभियान को प्रेरणा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता मिशन और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं अभियान से लोग इतने प्रभावित है कि वह स्वयं जनजागरण करके अभियान को आगे बढ़ा रहे है। वहीं दूसरी ओर बच्चे भी प्रधानमंत्री की इस मुहिम को शार्ट फिल्मों के द्वारा आगे बढ़ाने का काम कर रहे है। ऐसे ही कुछ बच्चों ने सोना का हठ बाल फिल्म बनाकर स्वच्छता अभियान को गति दी।

घरों में शौचालय न होने पर शर्मिंदगी महसूस कर रही ग्रामीण महिलाओं पथ प्रदर्शक बनी सोना ने गांव में यह बालहठ कर डाली कि जब तक शौचालय नहीं बनाये जायेंगे तब तक हम सब भूख हड़ताल करेंगे। सोना की बालहठ के आगे ग्राम प्रधान व अन्य ग्रामीणों को झुकना पड़ा और सोना की मांगों को पूरा करने के लिए शौचालय का निर्माण कराना पड़ा। इस फिल्म का प्रीमियर शो शहर के एक होटल में दिखा गया। शो में मौजूद सांसद भैरोंप्रसाद मिश्र ने फिल्म में अभिनय करने वाले बच्चों को सम्मानित भी किया। फिल्म का निर्माण कमलेश निगम चातक ने किया है। वह इस फिल्म के निर्माता निर्देशक है। फिल्म में बाल कलाकार गौरांग निगम का अभिनय सभी ने सराहा।

फिल्म निर्माता कमलेश निगम ने बताया कि प्रधानमंत्री की स्वच्छता अभियान से प्रेरित होकर ही फिल्म का निर्माण किया गया है। कार्यक्रम के दौरान आयोजक संजय निगम अकेला ने सभी का आभार व्यक्त किया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें