< फीफा विश्व कप में ब्राजील क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News स्ट्राइकर नेमार के गोल की सहायता से पांच बार की विजेता ब्राजील न"/>

फीफा विश्व कप में ब्राजील क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचा

स्ट्राइकर नेमार के गोल की सहायता से पांच बार की विजेता ब्राजील ने मेक्सिको को 2-0 से हराकर फीफा विश्व कप के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया है। इस मुकाबले में नेमार ने टूर्नमेंट का दूसरा गोल लगाया। इसी के साथ विश्व कप में अब उनके गोल की संख्या 6 हो गई है। नेमार की अक्सर तुलना आमतौर पर अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो से होती है पर इस बार उन्होंने गोल दागकर दिखा दिया कि वह विश्व कप में उन दोनों महान खिलाड़ी से भी बेहतर हैं। नेमार ने विश्व कप में सिर्फ 38 शॉट मारते हुए 6 गोल दागे वहीं, मेसी ने इसके लिए 67 शॉट जमाए। वहीं रोनाल्डो ने 74 शॉट्स के सहारे 6 गोल दागने दागे।

इस जीत के साथ ही ब्राजील ने लगातार 7वीं बार क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच से पहले, दोनों टीमों के बीच हुए पिछले पांच मैचों में ब्राजील ने 13 पांच गोल किए थे, जबकि मेक्सिको सिर्फ एक गोल कर पाई है। नेमार ने इस मैच में एक गोल किया तो एक में मदद की। मुकाबले के पहले हाफ में कभी ब्राजील हावी होती तो कभी मेक्सिको। पांचवें मिनट में नेमार ने बॉक्स के कोने से किक लगाई, जिसे मेक्सिको के गोलकीपर गुइलेर्मो ओछोआ ने रोक लिया।

पहले हाफ में कई मौके पर नाकाम रहने वाले नेमार ने हालांकि दूसरे हाफ में मिले मौके पर गोल करने में कोई गलती नहीं की। उन्हें 51वें मिनट में विलियन बोर्जस डी सिल्वा से बॉक्स के बाएं कोने से मिले पास को नेट में डाल ब्राजील को 1-0 से आगे कर दिया। यह नेमार का इस विश्व कप में दूसरा गोल है। अगर टूर्नामेंट की बात करें तो यह उनका छठा गोल है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें