< जिलाधिकारी ने गोद लिये गांव का किया निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डीएम ने गांव को कुपोषण मुक्ति का दिया संदेश

जिलाधिकारी ने गोद लिये गांव का किया निरीक्षण

डीएम ने गांव को कुपोषण मुक्ति का दिया संदेश

गर्भवती महिलाओं की कराई गोद भराई

जिलाधिकारी सहदेव ने अपने द्वारा गोद लिये गये गांव बीला दक्षिण एवं बम्हौरी गोसांई का निरीक्षण किया एवं गर्भवती महिलाओं की गोदभराई कर गांव को कुपोषण मुक्त करने का संदेश दिया एवं उन्हे बताया कि अपने आसपास साफ सफाई रखे। साफ सफाई रहने से उनके आस पास किसी भी प्रकार की बीमारी नही फैल सकती।

इस दौरान उन्होनें कहा कि बच्चों को कुपोषण से बचाने के लिए खान पान एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें। सरकार द्वारा प्रीमिक्स लड््डू, नमकीन एवं मीठा दलिया पुष्टाहार में वितरण के लिए दिया जा रहा है। सभी लोग इसको अपने-अपने क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यत्रियों से प्राप्त कर अपने बच्चों को जरूर खिलायें। इस अवसर पर उन्होनें उपस्थित लोगों को शासन द्वारा संचालित की जा रहीं कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी तथा ग्राम प्रधानों द्वारा मनरेगा के अन्तर्गत कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान बम्हौरी गोसांई के ग्राम प्रधान नें जिला पूर्ति अधिकारी की शिकायत की, कि ग्राम पंचायत में अभी तक 80 प्रतिशत राशन कार्डों की फीडिंग नहीं हुयी है।

इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसका संज्ञान लिया जायेगा।साथ ही उन्होनें सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि उक्त ग्रामों में कोई भी बच्चा कुपोषित न रहे तथा कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रहे। निरीक्षण के दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी साधना जौहरी, बेसिक शिक्षा अधिकारी, समाज कल्याण अधिकारी यशपाल सिंह सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारीगण मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें