< अधिकारियों की खामोशी बल दे रही बालू माफियाओं को Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News रेत माफियाओं की ताकत के आगे बड़े से बड़े सक्षम अधिकारी बौने साबित "/>

अधिकारियों की खामोशी बल दे रही बालू माफियाओं को

रेत माफियाओं की ताकत के आगे बड़े से बड़े सक्षम अधिकारी बौने साबित हो रहे है और वह उन पर कार्यवाही को लेकर सिर्फ बातों के बताशे फोड़ रहे है। मौके पर जाकर कार्यवाही करने का शायद वह हौंसला नहीं जुटा पा रहे है जो उनकी शक्ति का भी प्रदर्शन कर रहा है। जबकि रेत माफिया किसानों के खेतों से वाहन निकाल रहे है मना करने पर उनके साथ मारपीट भी कर रहे है। जिसकी शिकायत करने पर कोई कार्यवाही तक नही की जा रही है।

बता दें कि एक महीनें से बराना घाट से लेकर छतेसर रेत माफियाओं की तूती बोल रही है। वैध अवैध काम को खुले तौर पर या प्रभाव के चलते जिम्मेदारों की मौन स्वीकृति हासिल है। उनके काम में जो भी रोड़ा बन रहा है, उसे वे एक पल में यहां से वहां कर रहे है। बालू से भरे डम्फर किसानों के खेतो का कचूमर निकाल रहे है। उनके वाहनों से आवागमन में बाधक बनी नहर को भी उन्होंने नहीं बख्शा और उसी भी काट डाला। ग्रामीण कब, तक खामोशी धरते लिहाजा शनिवार को ग्रामीणों ने उन माफियाओं की बेजा हरकत को लेकर इंकलाब का नारा बुलंद किया और सड़क पर उतर आये और हंगामा खड़ा किया। तीन घण्टे तक जाम लगाये रहे और कार्यवाही मांग करते रहे। बाद में स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची कार्यवाही का भरोसा दिया, ग्रामीण भरोसे पर मान गये लेकिन नतीजा सिफर रहा।

ग्रामीणों के हंगामे को 24 घण्टे नहीं बीते थे कि बालू से भरे एक ट्रैक्टर ने मंगलवार को कोचिंग पढ़कर आ रही एक बालिका को टक्कर मार दी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गयी। ग्रामीण इस घटना के बाद से नाराज हो गये उन्होंने फिर जाम लगाया फिर सक्षम अधिकारी फिर मौके पर पहुंचे कार्यवाही का भरोसा दिया। ग्रामीण फिर उनके बातों पर आ गये आखिर यह बातों के बताशे फोड़कर कब तक ग्रामीणों को बहलाया और फुसलाया जाता रहेगा।

दरअसल इतना सब कुछ होने के बाद भी सक्षम अधिकारियों का माफियाओं के खिलाफ कार्यवाहीत्मक कदम का न उठाया जाना उनकी ताकत को ब्यां कर रहा है और इस बात का इशारा कर रहा है कि उन्हें कहीं न कहीं से कोई सह हासिल है जिसके चलते उनके खिलाफ कार्यवाही करने से सक्षम अधिकारी हिचक रहे है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें