< देवगढ़ रोड पर थैले में मिला मृत नवजात बच्चा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कुत्ते की गिरफ्त से नवजात के शव को कराया मुक्त

देवगढ़ रोड पर थैले में मिला मृत नवजात बच्चा

कुत्ते की गिरफ्त से नवजात के शव को कराया मुक्त

बीती देर रात प्रसव उपरान्त मृत पैदा हुआ था बच्चा

बुधवार की सुबह देवगढ़ रोड स्थित एक मकान के पास एक नवजात शिशु का शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गयी। मानवता को शर्मसार करने वाले इस मामले में जो सच्चाई सबके सामने आयी उसने लोगों के होश उड़ा कर रख दिये। हालांकि नेहरू नगर चौकी इंचार्ज अनवर अहमद ने मौके पर पहुंच कर नवजात के शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी।

दरअसल बुधवार की सुबह देवगढ़ रोड पर कुछ कुत्ते एक थैले की खींचतान कर रहे थे। थैले से रिसता हुआ खून देखकर वहां से गुजर रहे लोगों ने थैले को कुत्तों से मुक्त कराते हुये चबूतरे पर रख दिया। कुछ समय पश्चात जब थैले को खोलकर देखा गया तो उसने नवजात शिशु का शव था। यह देखकर लोगों के होश उड़ गये तो वहीं महिलाओं के आंखों से आंसू टपकने लगे। लोग इस प्रकरण को लोकलाज से बचने के लिए किसी के द्वारा जबरन फेंके गये नवजात के शव से जोडक़र देख रहे थे। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने जब पड़ताल की तो अलग ही मामला प्रकाश में आया। जांच के दौरान पाया गया कि स्टेशन से देवगढ़ रोड स्थित चर्चित एक क्लीनिक में विगत दिवस थाना बानपुर के ग्राम बिलाटा निवासी चौबीस वर्षीया वन्दना पत्नी संजू राजा को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था। यहां समय के पहले ही नवजात का प्रसव हो गया। महज 5-6 माह गर्भ में रहते हुये जो बच्चा पैदा हुआ वह मृत हुआ था।

परिजनों के अनुसार उन्होंने मृत बच्चे के शव को पलंग के नीचे रख दिया था और शोक करते हुये रात निकल गयी। सुबह जब परिजन चाय-नाश्ता करने बाहर गये हुये थे। तभी किसी ने उक्त मृत बच्चे को उठाकर थैले में रखकर बाहर कहीं कर दिया। यह थैला कुत्तों को मिल गया, जिसे वह खींचते हुये काफी आगे तक ले गये। परिजनों का आरोप है कि क्लीनिक के स्टाफ द्वारा उक्त नवजात मृत बच्चे को फेंकने का षडय़ंत्र किया गया। अब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। यहां बताते चलें कि भ्रूण हत्याओं को करने के कई आरोप पूर्व में इसी क्लीनिक पर लग चुके हैं। जिसमें कई बार मामला रफा-दफा भी किया गया। लेकिन इस बार जांच में क्या सामने आता है, यह भविष्य की गर्त में है।

About the Reporter

  • मोहम्मद नसीम

    जनपद ललितपुर में पत्रकारिता का एक लम्बा अनुभव लिए मोहम्मद नसीम की पारिवारिक पृष्ठभूमि भी इसी क्षेत्र से सम्बन्ध रखती है। राजनीतिक व सामाजिक मुद्दों पर इनकी गहरी पकड़ है।, ग्रेजुएट

अन्य खबर

चर्चित खबरें