< नाटक के माध्यम से महिलाओं की दशा पर डाला प्रकाश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News नगर के कमला नेहरू बालिका इंटर कालेज में चल रही युवा एवं बाल रंगक"/>

नाटक के माध्यम से महिलाओं की दशा पर डाला प्रकाश

नगर के कमला नेहरू बालिका इंटर कालेज में चल रही युवा एवं बाल रंगकर्मी नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला में सोमवार को प्रशिक्षकों के द्वारा पर्यावरण नाटक एवं गायन वादन तथा डांस का प्रशिक्षण दिया गया। इसके जरिए महिलाओं की दशा पर प्रकाश डाला गया।

दर्पण जन कल्याण समिति के द्वारा आयोजित निश्शुल्क नाट्य प्रशिक्षण कार्यशाला में बच्चों के बीच पहुंची सीडीपीओ वंदना वर्मा ने कहा कि कार्यशाला समाज को दर्पण दिखाने का काम कर रही है और नाटक के माध्यम से समाज को आइना दिखाना यह बहुत ही बड़ी बात है। वहीं समाज सेविका तनु अग्रवाल ने कहा बच्चों के रंगमंच का विकास कर रही है। बच्चों ने कंप्रोमाइज नाटक का मंचन करते हुए महिलाओं की दशा पर प्रकाश डाला। वक्ताओं ने कहा कि नारी सशक्तिकरण पर बोलते हुए कहा कि महिलाएं अब हर क्षेत्र में आगे आई हैं।

सरकार ने भी नारी सशक्तिकरण को मजबूती प्रदान करने के लिए ग्राम पंचायतों, स्थानीय निकायों में आरक्षण की सुविधा दी है लेकिन पुरुष प्रधान समाज महिलाओं को उनका अधिकार नही दे रहा है। इस दौरान प्रशिक्षक दीपक सोनी, मृदुल दांतरे, सूर्यदीप सोनी, अमन सक्सेना, शिवांक खरे, नेहा राठौर, ऋतिक याज्ञिक, शाहरुख पठान, चैनु अग्रवाल, गौतम परिहार, विकास सकेरे सहित कई लोग मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें