< एल.एल.बी. के बाद कैरियर मे है अपार संभावनाएं Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News छात्र-छात्राओं को कैरियर संबंधी सलाह और मार्गदर्षन के लिए सेमिन"/>

एल.एल.बी. के बाद कैरियर मे है अपार संभावनाएं

छात्र-छात्राओं को कैरियर संबंधी सलाह और मार्गदर्षन के लिए सेमिनार आयोजित किया गया। विषेशज्ञों ने भविश्य संवारने के टिप्स दिए। विषेश कर एलएलबी के बाद कैरियर की संभावनाओ पर चर्चा की गई।

रविवार को संत कृपाल सिंह विधि महाविद्यालय (लामा) मे आयोजित कैरियर सेमिनार मे जामिया मिलिया विष्वविद्यालय, दिल्ली से आए प्रोफेसर असद मलिक ने छात्रों को एलएलबी के बाद कैरियर के विकल्प बताए। उन्होने बताया कि एलएलबी के बाद न सिर्फ कोर्ट मे प्रैटिक्स की जा सकती है, बल्कि मल्टीनेषनल कंपनियों, एनजीओ, लीगल फर्म आदि मे भी कैरियर संवारा जा सकता है।

ज्नपद न्यायाधीष चंद्रभान (तृतीय) ने विधि छात्रों को कानून संबंधी जानकारियां दी। साथ ही उनका महत्व भी समझाया। जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्षा अषोक त्रिपाठी जीतू ने कहा कि एलएलबी और राजनीति का खास जोड़ है। देष के अनेको बड़े नेता और महापुरूश एलएलबी और वकालत के बाद ही मुकाम पा सके। वरिश्ठ अधिवक्ता मिर्जा यावर हुसैन, राकेष सिन्हा, आनंद सिन्हा और जागेष्वर यादव ने भी छात्रों को महत्वपूर्ण जानकारियां दी और अपने तजुर्बें बताए।

महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विषेश्ज्ञों से कई सवाल पूछें। जिला जज और अलीगढ़ से आए। प्रोफेसर ने उनके उत्तर दिए। महाविद्यालय प्राचार्य एसपी सिंह ने आगंतुकों का आभार जताते हुए कहा कि महाविद्यालय मे अच्छी फैकल्टी के साथ डिजिटल लाइब्रेरी उपलब्ध है।

म्हाविद्यालय सचिव यष षिवहरे ने गुणवत्तायुक्त षिक्षा के लिए महाविद्यालय मे उपलब्ध संसाधनों के बारे मे बताया। कार्यक्रम के अंत मे जनपद न्यायाधीष ने कई वरिश्ठ अधिवक्ताओ को सम्मानित किया। संचालन रोहन सिंन्हा द्वारा किया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें