< सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की आपस में लड़ने वाले मिटा रहे भूख Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बटियागढ़ ब्लॉक के फुटेराकलां गांव में तैनात सुरक्षाकर्मियों को "/>

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों की आपस में लड़ने वाले मिटा रहे भूख

बटियागढ़ ब्लॉक के फुटेराकलां गांव में तैनात सुरक्षाकर्मियों को अब वही लोग भोजन खिला रहे हैं जो कुछ दिन पहले आपस में एक दूसरे के खून के प्यासे हो गए थे। गांव में 16 जून को दो परिवारों के बीच हुए विवाद को कुछ शरारती तत्वों ने सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया था, इसके बाद वहां पथराव व आगजनी की घटनाएं हुईं थीं और गांव में पुलिस बल तैनात किया गया था, जिसमें से काफी सुरक्षाकर्मी अभी भी तैनात हैं।

सुरक्षा के लिहाज से अभी भी गांव में दर्जनों सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं, उन्हें दिन-रात गांव में ही बिताना पड़ रहा है। इन सुरक्षाकर्मियों को दोनों वक्त का भोजन पुलिस विभाग की ओर से दिया जा रहा है, जिसमें पतली-पतली छह रोटी और जरा सी सब्जी दी जाती है जो पुलिसकर्मियों के लिए नाकाफी हैं।

ज्यादातर पुलिसकर्मी आधे पेट ही रह जाते हैं, लेकिन नौकरी की मर्यादाओं में बंधे होने के कारण वह इस अव्यवस्था का विरोध भी नहीं कर पाते। ऐसे में गांव के लोग उनकी इस जरूरत को भांपते हुए उन्हें अपने घरों से भोजन करा रहे हैं। मजे की बात ये है कि सुरक्षाकर्मियों की भूख का आभास कर उन्हें अपने घरों से भोजन देने वाले ये लोग वही हैं जो कुछ दिन पहले सालों से एक साथ रहने वाले अपने गांव के लोगों को मरने-मारने के लिए तैयार थे।

इनका कहना है

यदि सुरक्षाकर्मियों को पर्याप्त डाइट नहीं मिल रही है तो वह आरआई से जानकारी लेंगे और यदि कहीं कोई कमी हो रही होगी तो उसे पूरा कराया जाएगा। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें