< प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों से किया सीधा संवाद Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News कॉमन सर्विस सेन्टरों के जरिए किसानों को मिली जानकारिया"/>

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों से किया सीधा संवाद

कॉमन सर्विस सेन्टरों के जरिए किसानों को मिली जानकारियां

डिजिटल इण्डिया कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कॉमन सर्विस सेन्टरों के संचलकों के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए देश के किसानों से सीधा संवाद स्थापित किया। प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम में ललितपुर के प्रभारी जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आलोक कुमार सक्सेना, टेक्नीकल मैनेजर एन.आई.सी. चन्द्रमणि पाण्डेय, जिला प्रबंधक सी.एस.सी. मो.अंसार, अभिमन्यु शर्मा द्वारा प्रतिभाग किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को कृषि के क्षेत्र में हुई प्रगति एवं विकास के बारे में किसानों को बताया। उन्होंने कहा कि 600 विज्ञान केन्द्रों और 2 लाख किसान भाई-बहनों से जुडऩे का और अनुभव जानने का अवसर प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं। देश की खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने का पूरा श्रेय किसानो को जाता है। अंत में कॉमन सर्विस सेंटर पर उपस्थित किसानो को ग्राम्य स्तरीय उद्यमियों द्वारा सीएससी सेंटर द्वारा दी जा रही सेवाओं के बारे में विस्तार से बताया गया जिसमें ई-पशु चिकित्सा, टेली मेडिसिन, इफ्को, रेलवे, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, कैशलेश लेनदेन एवं स्वच्छता सम्बंधित सेवाओं के बारे में बताया गया। उक्त निर्धारित कार्यक्रम के तहत जनपद में कॉमन सर्विस सेन्टर द्वारा किसानों के हित कार्यों के लिए मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण किया गया।

जिसमें जनपद के धौर्रा गांव में संजीव तिवारी, बिरधा में प्रतीक जैन, हंसेरा में धर्मेंद्र सिंह, रजवारा में अजय तिवारी, महेशपुरा में धर्मेंद्र चौबे, सिलावन में रामनारायण, मऊ में तुलसीराम, गुगरवारा में राघवेन्द्र इत्यादि ग्राम पंचायतों में स्थित कॉमन सर्विस सेन्टरों द्वारा सीधा प्रसारण किया गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें