< ए श्रेणी के बांदा रेलवे स्टेशन में लगा वाटर फ्रीजर खराब Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मंडल मुख्यालय के ए श्रेणी के रेलवे स्टेशन में लगे नल गर्म पानी द"/>

ए श्रेणी के बांदा रेलवे स्टेशन में लगा वाटर फ्रीजर खराब

मंडल मुख्यालय के ए श्रेणी के रेलवे स्टेशन में लगे नल गर्म पानी दे रहे हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए लगाया गया वाटर कूलर भी खराब पड़ा है। जिसके चलते यात्रियों को गर्म पीकर संतोष करना पड़ता है। यात्रियों का कहना है कि गर्मियों के दिनों में नलों से पानी बिल्कुल गर्म निकलता है जो पीने योग्य नहीं होता है। वहीं दो नंबर प्लेटफार्म में जो नल लगे हैं वह मात्र शोपीस नजर आते हैं।

जबरदस्त पड़ने वाली गर्मी में यात्रियों को गला तर करने के लिए स्टेशन के बाहर से पानी लाकर पीना पड़ता है। क्योंकि स्टेशन में लगे नल वर्तमान में गर्म पानी उगल रहे हैं। जो यात्रियों के गले के नीचे नहीं उतरता है। प्लेटफार्म नंबर एक में लगा फ्रीजर करीब दो सप्ताह से खराब पड़ा हुआ है। इस ओर किसी भी जिम्मेदार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। यात्री सुविधा के लिए रेलवे ने वाटर प्वाइंट लगाया था। यात्रियों को एक रुपए में गला तर करने के लिए पानी उपलब्ध था। यात्रियों को 2 रुपए में 300 एमएल पानी, 5 रुपए में 500 एमएल, 8 रुपए में एक लीटर, 12 रुपए में दो लीटर और 25 रुपए में पांच लीटर पानी उपलब्ध कराया जाना था। लेकिन वर्तमान समय में वह भी बंद है। यात्रियों का कहने तो ए श्रेणी का स्टेशन हैं। लेकिन यात्री सुविधा के नाम पर कोई भी चीज नहीं है। यहीं हाल प्लेटफार्म नंबर दो का है। यहां स्टैंड पोस्ट तो बने हैं लेकिन उनमें पानी नही आता। वहां पर लगा फ्रीजर करीब दो माह से खराब पड़ा जो गर्म पानी देता है। रेलवे विभाग के जिम्मेदारों की माने प्लेटफार्म दो में जब ट्रेन कोई आती तो नल खोले जाते हैं बाकी के समय में बंद रहते हैं।

बंद पड़ा वाटर प्वाइंट

इंडियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कारपोरेशन की ओर से रेलवे स्टेशन में वाटर प्वाइंट लगाया गया था। इस वाटर प्वाइंट के माध्यम से रेल यात्रियों को एक रुपए में आरओ का शुद्घ पेयजल उपलब्ध कराया जाता था। लेकिन वर्तमान में यह भी वाटर प्वाइंट बंद पड़ा है। जिससे यात्रियों को गर्म पानी पीने को मजबूर होना पड़ है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें