< ब्राजील के नेमार को रोकने में सफल रही स्विट्जरलैंड Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दुनिया के सबसे महंगे फुटबाल खिलाड़ी ब्राजील के नेमार के खिलाफ स"/>

ब्राजील के नेमार को रोकने में सफल रही स्विट्जरलैंड

दुनिया के सबसे महंगे फुटबाल खिलाड़ी ब्राजील के नेमार के खिलाफ स्विट्जरलैंड के खिलाड़ियों ने विश्व कप के मैच में इतने फाउल (हमले) किये कि वह लंगड़ाते हुए दिखे। नेमार ने हालांकि पत्रकारों के कहा कि चिंता की कोई बात नहीं। नेमार ब्राजील के प्रमुख खिलाड़ी हैं और पूरा देश उन्हें उम्मीदों भरी निगाहों से देखता है। इस बात पर संदेह है कि नेमार अपने देश को छठा विश्व कप खिताब दिलाने के अभियान में योगदान दे पाएंगे कि नहीं लेकिन रविवार के मैच में स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी उन्हें बांधने में सफल रहे। चोटिल होने के कारण विश्व कप के अभ्यास मैचों से पहले उन्होंने चार महीने तक कोई प्रतिस्पर्धी फुटबाल भी नहीं खेला था।

रोस्तोव आन दोन में खेले गये इस मुकाबले में स्विट्जरलैंड की टीम पांच बार की चैम्पियन ब्राजील को 1-1 की बराबरी पर रोकने में कामयाब रही। ब्राजील ने पहले हाफ में फिलीपे काउटिन्हो के 17 वें मिनट में किये गए गोल की मदद से हाफटाइम तक 1- 0 से बढ़त बना ली थी लेकिन स्विटजरलैंड के लिए स्टीवन जुबेर ने 50 वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। मैच में मध्यांतर से पहले आखिरी मिनट में नेमार के पास गोल करने का सुनहरा मौका था लेकिन थियागो सिल्वा से मिले पास पर वह गोल करने में नाकाम रहे। ब्राजील का ड्रॉ खेलना हर किसी के लिए हैरानी की बात थी। प्रशंसकों को उम्मीद थी कि पांच बार की चैंपियन ब्राजील अपने अभियान का आगाज जीत के साथ करेगी।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें