< दस सूत्रीय समस्या निराकरण के लिए गरजे सफाई कर्मचारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जुलूस की शक्ल में नारेबाजी कर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञा"/>

दस सूत्रीय समस्या निराकरण के लिए गरजे सफाई कर्मचारी

जुलूस की शक्ल में नारेबाजी कर मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

दस सूत्रीय मांगों को लेकर उ.प्र.पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने जिलाध्यक्ष विवेक सिंह के नेतृत्व में कम्पनी बाग में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शन उपरान्त जुलूस की शक्ल में नारेबाजी करते हुये कलैक्ट्रेट पहुंचे सफाई कर्मियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपते हुये जल्द निराकरण की मांग उठायी।

ज्ञापन में बताया कि प्रान्तीय नेतृत्व के आह्वान पर दस सूत्रीय मांगों का ज्ञापन मुख्यालय से मुख्यमंत्री को भेजा गया है, ताकि जल्द ही समस्याओं का निस्तारण हो सके। सफाई कर्मियों ने चेतावनी देते हुये कहा कि समस्या निस्तारण न होने की दशा में 2 जुलाई को प्रान्तीय नेतृत्व के आह्वान पर सभी कर्मचारी मुख्यमंत्री के जनता दर्शन का घेराव करने के लिए बाध्य होंगे। दस सूत्रीय मांगों को लेकर बताया कि पंचायत विभाग के सफाई कर्मियों का नाम पंचायत सेवक किये जाने, बकाया चिकित्सा प्रतिपूर्ति का बजट सभी जिलों में भेजे जाने, सफाई कर्मचारियों को ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर पदोन्नति अवसर दिये जाने, ग्र्रेड-पे 1900 दिये जाने, सफाई कर्मियों से राजस्व ग्रामों में सफाई कार्य लिये जाने न कि प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालयों में, मान्यता प्राप्त संघ के संचालन के लिए संघ कार्यालय आवंटित किये जाने, पेरोल व्यवस्था को समाप्त किये जाने, निदेशालय द्वारा सफाई कर्मियों को सुपरवाइजर पद स्वीकृत किये जाने की कार्यवाही को अमल में लाये जाने, वेतन मद एक हेड में किये जाने, नवीन पेंशन व्यवस्था को समाप्त कर पुरानी पेंशन व्यवस्था को लागू किये जाने की मांग उठायी गयी।

इस दौरान जिलाध्यक्ष विवेक सिंह, मंत्री मंगल सिंह, राजेन्द्र सिंह, मनोज कुमार, अरविंद कुमार, विजय कुमार, जितेन्द्र कुमार, चन्दन, बृजलाल, उदयभान, मनोहर, दीपक कुमार, मूलचंद्र, पुष्पेन्द्र, उमेश कुमार, अखिलेश कुमार के अलावा अनेकों सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें