< प्यासे मवेशियों को पानी पिलाने की मुहिम शुरू, प्याऊं खोले गए Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिस तरह मनुष्य की प्यास बुझाने के लिए जगह-जगह प्याऊं खोले गए है ठ"/>

प्यासे मवेशियों को पानी पिलाने की मुहिम शुरू, प्याऊं खोले गए

जिस तरह मनुष्य की प्यास बुझाने के लिए जगह-जगह प्याऊं खोले गए है ठीक उसी तरह सामाजिक कार्यकर्ता रत्नेश गुप्ता ने प्यासे जानवरों के लिए घर के बाहर पानी की व्सवस्था की है। इन्हे पानी पिलाने की शुरूआत आज अपर जिलाधिकारी बांदा (न्यायिक) दिवाकर सिंह ने अपने हाथों से की है।

उन्होने इस मौके पर कहा कि इंसानो का फर्ज है कि जानवरों के लिए भी भीषण गर्मी म ेजल की व्यवस्था करें। इस तरह के कार्यों की वे हर संभव मद्द करेंगे। रेडक्रास सोसाइटी के सचिव बाबूलाल गुप्ता ने बताया कि जनहित के कार्याे के लिए रेडक्रास सोसाइटी सदैव तत्पर रहती है एवं जानवरों को पानी उपलब्ध कराने के लिए वे इस तरह के पानी वाले ड्रम कई अन्य स्थानों मे भी रखवाने मे सहयोग करेंगे।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के प्रदेश संगठन मंत्री मनोज कुमार जैन ने कहा कि मानव को सदैव जियो और जीने दो के सिद्वान्त पर कार्य करना चाहिये। इस तरह के कार्यो से कोई भी जानवर प्यास से परेशान होकर इधर-उधर नही भटकेगा। समाजसेवी संजय निगम अकेला ने ऐसे कार्यो मे सहयोगी बनने को कहा है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें