< नाबालिग लड़कियां गलती से उठा ले गई थीं पेंडल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सर्वोदय चौराहा स्थित सोने की दुकान से सोने के छह पेंडल ले जाने क"/>

नाबालिग लड़कियां गलती से उठा ले गई थीं पेंडल

सर्वोदय चौराहा स्थित सोने की दुकान से सोने के छह पेंडल ले जाने के मामले में पुलिस ने आरोपित लड़कियों को ढूंढ लिया है। दोनों लड़कियां नाबालिग थीं और वह गलती से सोने के पेंडल उठा ले गईं थीं। पुलिस ने लड़कियों के पास से पेंडल बरामद कर लिए हैं। चूंकि दुकानदार को अपना सामान मिल गया, इसलिए उसने शिकायत भी दर्ज नहीं कराई।

जानकारी अनुसार रविवार की दोपहर सर्वोदय चौराहा स्थित मनोज अग्रवाल की सोने की दुकान पर दो नाबालिग लड़कियां अंगूठी खरीदने आई थीं। जब वो दुकान से निकलीं तो अपने साथ शोकेस पर रखे एक पर्स को भी ले गईं। उस पर्स में सोने के 6 पेंडल जिनका वजन लगभग 30 ग्राम और कीमत 1 लाख के आसपास थी, वह भी ले गईं। लड़कियों के जाने के बाद दुकानदार को सामान गायब दिखा, तब उसने पुलिस को सूचना दी। दुकानदार ने पुलिस के साथ चौराहे पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसमें वह दोनों लड़कियां एक ऑटो वाले से बात करतीं दिख रही थी। पुलिस ने उस ऑटो चालक का पता लगाया और दोनों लड़कियों के बारे में पूछा। जिस पर ऑटो चालक ने बताया कि वह लड़कियां खुरई रोड पर एक गांव जाना चाह रही थीं। पुलिस ने ऑटो चालक के बताए अनुसार गांव पहुंचकर जानकारी जुटाई तो सारी हकीकत सामने आ गई। लड़कियों ने गलती से सामान ले जाना स्वीकार किया और वह पर्स लाकर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने दुकानदार को सामान दिखाया तो उसने माल मिलने के बाद शिकायत नहीं करने की बात कही। नाबालिग लड़कियों को देखकर पुलिस ने भी मामले को संज्ञान में नहीं लिया।

यूनिक कोड से मिली सफलता

हाल ही में पुलिस शहर के ऑटो चालकों का डाटा एकत्रित करते हुए उन्हें यूनिक कोड प्रदान कर रही है। यह यूनिक कोड प्रत्येक ऑटो के आगे और पीछे चस्पा किए जा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में लड़कियां जिस ऑटो चालक से बात कर रही थीं, उसका यूनिक कोड 6 था। पुलिस ने थाने में उपलब्ध डाटा के आधार पर ऑटो चालक को बुलाया और सारी जानकारी एकत्रित कर ली।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें