< योगी राज में चंदेल नगरी अवैध खनन को लेकर सुर्खियों में Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सपा सरकार की तर्ज में जिलें भर में सत्ता के संरक्षण में "/>

योगी राज में चंदेल नगरी अवैध खनन को लेकर सुर्खियों में

सपा सरकार की तर्ज में जिलें भर में सत्ता के संरक्षण में हो रहा खनन

सत्ताधारियों की दखल से प्रशासन की कार्रवाही पर लगे ब्रेक

वीर आल्हा उदल की नगरी इन दिनों अवैध खनन को लेकर सुर्खियों में है। खनन के जरिए सत्ताधारियों में मालामाल होने की होड मची हुई है। सत्ता के संरक्षण में जिलें भर मंे मनमाने तरीेके से खनन हो रहा है। प्रशासन सब कुछ जानने के बाद भी मामलें में चुप्पी साधे हुए है। अवैध खनन को लेकर मामला सुर्खियां बनने पर प्रशासन ने अभियान चलाया। अभियान में दर्जनों वाहन ओवर लोड़ मिलने पर मनमाने तरीके से हो रहे खनन से पर्दा उठ गया है।

गौरतलब है कि चंदेल नगरी का इतिहास वीरता से भरा है। मगर इन दिनों आल्हा उदल की नगरी अवैध खनन को लेकर सुर्खियों में है। सपा सरकार की तर्ज में योगी सरकार में भी नदियों का सीना चीर कर अवैध खनन किया जा रहा है; पनवाड़ी क्षेत्र के बराना, नकरा, छतेसर के साथ ही पहाड़पुरा में सत्ताधारी अवैध तरीके से खनन करा रहे है। सपा सरकार में अवैध खनन का मुददा उठाने वाले भाजपाई अब अवैध खनन के खेल में संलिप्त हो गए है। महोबकंठ थाना क्षेत्र में भी नियमो को ताक में रखकर खनन हो रहा है। प्रदेश सरकार की योजनाओं के प्रचार- प्रसार के लिए आयोजित हो रही रात्रि चैपालों में भी लोग अवैध खनन के मामलें को जोरदार तरीके से उठाने लगे है।

मामलें में कार्रवाई कराने के स्थान पर सत्ताधारी मामलें को रफा-दफा करने में जुट गए है। वहीं खनन को लेकर सोशल मीड़िया में भी लोग जनप्रतिनिधियों के साथ पदाधिकारियों की भूमिका को कटघरे में खड़ा कर रहे है। पत्थर उ़द्योग नगरी कबरई में भी बिना रायल्टी के वाहनों के निकालने का धंधा जमकर फलफूल रहा है। सत्ताधारियों के साथ ही इस गोरखधंधे में प्रभावशाली लोग शामिल है। जिलें भर में हो रहे अवैध खनन को लेकर पिछले दिनों हिंदु युवा वाहिनी भारत ने भी जिलाधिकारी सहदेव को ज्ञापन सौंपते हुए मामलें में कार्रवाई की मांग की है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें