< आसमान से बरस रही आग ने इंसान ही नही पशु पक्षी भी बेहाल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पानी की कमी के कारण दर्जनो पक्षी समा रहे काल के गाल में

आसमान से बरस रही आग ने इंसान ही नही पशु पक्षी भी बेहाल

पानी की कमी के कारण दर्जनो पक्षी समा रहे काल के गाल में

सडकों व मुहालों में पसरा रहता है सन्नाटा

पड रही भीषण गर्मी ने लोगों की जीना दूभर कर दिया है। गर्मी ने केवल इंसान नही नही बल्कि जानवरों को भी गर्म में बेहाल कर रखा है। जिले में पानी की भीषण कमी के कारण दर्जनों जानवर व पशु पक्षी काल के गाल में समा चुके है। बीते एक सप्ताह में लू लगने से करीब दर्जन भर लोग काल के गाल में समा चुके हैं। आसमान से आग बरस रही है जिस कारण सुबह नौ बजे से ही चारों तरफ सन्नाटा पसर जाता है।

मुख्यालय में पिछले एक सप्ताह से पड रही भयानक गर्मी और लू के थपेडों ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया हैं। लोग सुबह नौ दस बजे से ही घरों में कैद होने को मजबूर हो रहे है। आसमान से बरस रहे आग के कारण केवल मानव ही नही जबकि पशु पक्षी भी बेहाल बने हुये है। प्रतिदिन दर्जनों की संख्या में पक्षी काल के गाल में समा रहे है। जिले में पडा भीषण अकाल और पानी की कमी के कारण जानवरों को पीने का पानी नही मिल पा रहा है। सरकार द्वारा पशु पक्षियों की प्यास बुझाने के लिये चरहियों का निर्माण कराया गया था परन्तु वह भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ गई एक तो चरहियो के निर्माण में लीपापोती की गई और अगर कहीं चरही बनी भी है तो सूखी धूल फांक रही है। आसमान से बरसती आग और पानी की व्यवस्था न होने के कारण कई जानवर व पक्षी काल के गाल में समा रहे है। सरकार करोडों रुपया योजनाओं के नाम पर पानी की तरह बहा रही है परन्तु धरातल पर कोई भी योजना मुहुर्त रुप लेती दिखाई नही पड रही है। जिले में पानी के लिये हाहाकार मचा हुआ है।

भीषण गर्मी के कारण अस्पतालों में मरीजों की भीड लगी हुई है। जिला अस्पताल में प्रतिदिन सैकडों की संख्या में मरीज आ रहे है। उल्टी दस्त, पेट दर्द ने लोगों को बेहाल कर रखा है। जिला अस्पताल में सारे वार्डो के बेड फेल बने हुये है। भीषण गर्मी के कारण मरीजों की संख्या में आई वृद्धि से शहरी ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्राईवेट चिकित्सकों की पौ बारह है। आये दिन दर्जनों की संख्या में मरीजों आ रहे है। सडकों व मुहल्लों की गलियों में सन्नाटा पसरा दिखाई पडता है। बाजारों में भी इक्का दुक्का लोग की दिखाई पडते है। सच में भीषण गर्मी ने सभी को बेचैन व बेहाल कर रखा है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें