< जिला कारागार के पास फूटी पाइप लाइन, जलापूर्ति बाधक Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जहां एक ओर पूरा शहर बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है तो वहीं जिला "/>

जिला कारागार के पास फूटी पाइप लाइन, जलापूर्ति बाधक

जहां एक ओर पूरा शहर बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहा है तो वहीं जिला कारागार के पास सडक़ किनारे फूटी पड़ी पाइप लाइन से लाखों लीटर पानी प्रतिदिन बर्बाद हो रहा है। हालांकि इससे कई क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति बाधित भी है और मामले को सम्बन्धित विभाग के संज्ञान में लाये जाने पर भी फूटी पड़ी पाइप लाइन को ठीक नहीं किया गया है, जिससे लोगों में रोष व्याप्त है।

गौरतलब है कि वर्तमान में पेयजल आपूर्ति के लिए शहर का कोई ऐसा इलाका नहीं होगा, जहां किल्लतों का सिलसिला न चल रहा हो। सर्वाधिक पेयजल किल्लत नेहरू नगर, आजादपुरा, सरदारपुरा जैसे इलाकों में देखने को मिल रहीं है। जहां पानी की सप्लाई नलों से न होने के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं नेहरू नगर के लोगों ने प्रदर्शन कर पेयजल आपूर्ति सुदृढ़ कराये जाने की मांग उठायी थी। जिस पर विगत दिवस उप जिलाधिकारी सदर महेश प्रसाद दीक्षित ने जल संस्थान के अधिकारियों को लेकर नेहरू नगर का निरीक्षण किया था तो वहीं सोमवार को जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने भी शहर के विभिन्न वार्डों में जाकर पेयजल समस्या की जमीनी हकीकत जानी। वहीं दूसरी ओर एक सच यह भी है कि जिला कारागार के पास सडक़ किनारे फूटी पड़ी पाइप लाइन से लाखों लीटर पानी प्रतिदिन बर्बाद हो रहा है। जिस कारण पाइप लाइन से आगे जाने वाला पानी सडक़ पर फैल रहा है और मोहल्लों में पानी की सप्लाई बाधित हो रही है। लोगों ने जिलाधिकारी से फूटी पड़ी पाइप लाइन को ठीक कराये जाने की मांग उठायी है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें