< चार राज्यों में अपराध करने वाले शातिर बदमाश जीआरपी ने पकड़े Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News हिस्ट्रीसीटर व दुराचार के मामलों में अभियुक्त हैं बदमा"/>

चार राज्यों में अपराध करने वाले शातिर बदमाश जीआरपी ने पकड़े

हिस्ट्रीसीटर व दुराचार के मामलों में अभियुक्त हैं बदमाश

जीआरपी पुलिस के सराहनीय कार्य की सर्वत्र प्रशंसा

अब ट्रेनों में बिना किसी भय के यात्रियों को सुखद यात्रा का ऐहसास कराने के लिए ललितपुर जीआरपी का नाम लिया जा रहा है। जीआरपी ललितपुर पुलिस की सक्रियता अब यात्रियों को जहां सुरक्षित यात्रा का भरोसा करा रही है तो वहीं अपराधियों में खौफ का घर भी बना रही है। अवैध बैण्डरों के खिलाफ समय-समय पर चलायी जा रही मुहिम से आपराधिक घटनाओं में पहले से अब तक काफी कमी आयी है। इसके लिए जिले में जीआरपी पुलिस के कार्यों की सर्वत्र सराहना की जा रही है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुये जीआरपी पुलिस ने थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के कुशल निर्देशन में तीन शातिर बदमाशों को हिरासत में लिया है, जिनका आपराधिक इतिहास काफी लम्बा है।

बताया गया है कि जीआरपी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के अथक प्रयास से ललितपुर रेलवे स्टेशन में चोरी का माल बेचने की फिराक में लगे अंतर्राज्जीय अपराधियों की टोली जिसमें हिस्ट्रीशीटर और दुराचार के मामलों के अभियुक्त सहित कुल 03 बदमाशों को भारी मात्रा में चोरी के माल सहित गिरफ्तार किया गया है। बताया कि बदमाशों पर ललितपुर थाना के पूर्व में पंजीकृत विभिन्न अभियोगों का सफल अनावरण कर अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम में विशेष सफलता हांसिल की है। उक्त सभी अपराधी दुस्साहसी किस्म के शातिर अपराधी हैं, जिनका अपराध से बहुत पुराना नाता है। उक्त सभी एक अभ्यस्थ अपराधी है, जो चार प्रान्तों में जगह जगह बदलकर रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों के सामान को चोरी कर अपराध कारित कर रहे थे।

मामले से जुड़ी जानकारियां देते हुये थानाध्यक्ष जीआरपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि वह उप निरीक्षक शेरपाल सिंह, आरक्षी अजमत उल्ला, आरक्षी इमामुद्दीन, आरक्षी मो.मुबीन के साथ रेलवे स्टेशन ललितपुर में रोकथाम जुर्म जरायम, तलाश संदिग्ध व्यक्ति वस्तु, तलाश वांछित चैकिंग आने व जाने वाली ट्रेन व गस्त में मामूर थे। इसी बीच उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि अन्तर्राज्यीय अपराधियों की टोली जो दिल्ली, उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश तथा महाराष्ट्र सहित कुल चार प्रान्तों में जगह जगह बदल बदलकर चोरी की घटनाएं कारित कर रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को भारी नुकसान पहुंचाने वाले दुस्साहसी अपराधी जिनमें से थाना हाजा का दुराचारी, हिस्ट्रीशीटर अभियुक्त अपने अन्य दो साथियों के साथ रेलवे स्टेशन में भारी मात्रा में चोरी के माल सहित उसे बेचने की फिराक में लगा है। मुखबिर खास की सटीक सूचना पर मय हमराही पुलिस बल व स्टेशन परिसर में मौजूद उप निरीक्षक शफक्कत हुसैन व आरक्षी मो.अब्दुल समद को साथ लेकर थानाध्यक्ष द्वारा भारी लाव लश्कर के साथ उक्त दुराचारी अभियुक्त व उसके साथियों को रेलवे स्टेशन ललितपुर में चारो ओर से घेरकर गिरफ्तार कर उनके कब्जे से भारी मात्रा में चोरी का माल बरामद कर थाना हाजा के पूर्व में पंजीकृत विभिन्न अभियोगों का सफल अनावरण किया गया। पकड़े गये बदमाशों में थाना जखौरा के ग्राम सीरोंन व हाल निवासी मोहल्ला तालाबपुरा अविनाश पुत्र गनपत कुशवाहा, बांदा जिले के बलखण्डी नाका चौकी के पीछे निवासी कुलदीप गुप्ता पुत्र राजू और झांसी के बिजौली व हाल चण्डी मंदिर के पीछे निवासी हीरालाल पुत्र शिवचरन कोरी बताये गये हैं। इनके पास से 9 एण्ड्राइड मोबाइल जिनकी कीमती लगभग 1 लाख 48 हजार 500 रुपया, एक डिवाइस जियो कम्पनी का कीमती लगभग पन्द्रह सौ रुपये एवं डेढ़ लाख रुपये नकद बरामद किया गया है।

उक्त दुराचारी, हिस्ट्रीशीटर व उसके साथियों की गिरफ्तारी में थाना जीआरपी थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, उप निरीक्षक शेरपाल सिंह व आरक्षी मो.अब्दुल समद का विशेष योगदान रहा। अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना हाजा में धारा 411/413 भादवि अभियोग पंजीकृत कर उन्हे जेल भेजा गया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें