< पुलिस ने पैदल मार्च कर जनता को दिलाया सुरक्षा का भरोसा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News एसपी, एएसपी के संयुक्त नेतृत्व में निकाला गया पैदल मार्च

"/>

पुलिस ने पैदल मार्च कर जनता को दिलाया सुरक्षा का भरोसा

एसपी, एएसपी के संयुक्त नेतृत्व में निकाला गया पैदल मार्च

सीओ सिटी हिमांशु गौरव ने लोगों को दीं कानून की जानकारियां

जिले में कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाये रखने के लिए पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह के आदेश पर प्रत्येक थाने व चौकी के पुलिस कर्मियों ने सडक़ पर उतरकर पैदल मार्च किया। इस दौरान शहर की कमान स्वयं पुलिस अधीक्षक ने संभाली। एसपी के नेतृत्व में शहर में पैदल मार्च निकाला गया। भारी संख्या में पुलिस बल को देखकर शहरवासी भी हैरत में थे कि आखिरकार हुआ क्या है ?

पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह के आदेश पर जनपद की कोतवाली सदर, कोतवाली महरौनी व तालबेहट के अलावा करीब ढ़ाई दर्जन से अधिक पुलिस चौकी पर तैनात पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में पैदल मार्च कर जनता को सुरक्षा का भरोसा दिलाया। शहर में स्वयं कमान संभाले पुलिस अधीक्षक ने पैदल मार्च किया। एसपी ने कहा कि आम जनता में भयमुक्त वातावरण वन सके तथा अपराधी पुलिस की सक्रियता को देखकर भयभीत हों यही इस पैदल मार्च का मुख्य उद्देश्य है। पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ए.के.विजेता संयुक्त रूप से घण्टाघर से पैदल मार्च करते हुये शहर के सबसे व्यस्ततम बाजार कटरा बाजार की ओर निकले। पैदल मार्च करते हुये सबसे आगे हाथों में माइक थामे क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु गौरव लोगों को कानून सम्बन्धित जानकारियां देते हुये चल रहे थे। तो वहीं उन्होंने यातायात नियमों का पालन करते हुये 18 वर्ष की आयु से छोटे बच्चों को गाड़ी न देने की हिदायत दी।

पैदल गश्त करते हुये पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की गयी, बिना नम्बर की गाडिय़ों को भी जांचा गया साथ ही उन पर कार्यवाही के लिए सम्बन्धितों को निर्देशित किया गया। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने गश्त के दौरान दुकानदारों से भी वार्ता की। उन्होंने दुकानदारों की समस्याओं को सुना और कहा कि सभी दुकानदार अपने-अपने प्रतिष्ठानों के बाहर सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगवायें, ताकि किसी भी घटनाक्रम के होने पर पुलिस को सीसीटीवी मदद से बदमाशों को पकडऩे व उन पर नजर रखने में आसानी हो सके। उन्होंने आम जनता को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुये कहा कि जनता पुलिस का सहयोग करे। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डा.ओ.पी.सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक ए.के.विजेता, क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु गौरव, शहर कोतवाल ए.के.सिंह चौहान, वरिष्ठ उप निरीक्षक राजाबाबू यादव, सदर चौकी प्रभारी, यातायात प्रभारी दिनेश सिंह परिहार, उप निरीक्षक यातायात नासिर अली, उप निरीक्षक यातायात नरेन्द्र सिंह, आरक्षी दीपक दुबे के अलावा इशरार खान और महिला पुलिस समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें