< शिक्षक, डाॅक्टर, वकील, व्यापारी सभी ने किया श्रमदान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दो हजार फीट ऊंचाई पर तालाब खुदाई में किया श्रमदान

शिक्षक, डाॅक्टर, वकील, व्यापारी सभी ने किया श्रमदान

दो हजार फीट ऊंचाई पर तालाब खुदाई में किया श्रमदान

प्रकृति भी हुई मेहरबान, आसमान में छाए बादल, आग बरसा रहे सूरज बादलों में छुपे

गुरू गोरखनाथ की तपोभूमि गोरखगिरि में गोरख सरोवर की मिट्टी सफाई के लिए चार दिन से चल रहे श्रमदान अभियान में आज नगर के शिक्षक, डाक्टर, वकील व व्यापारी भी कूद पड़े। फावड़ा और तसला लेकर वे भी दो हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित गोखर सरोवर में पहुंच गये। उनके साथ तमाम युवा भी लंबी कतार बनाकर श्रमदान करने लगे।

बता दें कि बुन्देली समाज और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गोखारगिरि पर स्थित तालाब में पानी लाने के लिये खुदाई की जा रही है। पिछले चार दिन से चल रही खुदाई में गुरूवार को श्रमदान करने वाली महान विभूतियां प्रो. एलसी अनुरागी, डा. अनिल पुरवार, वरिष्ठ वकील सुखनंदन सिंह यादव, हरी शरण सक्सेना, अरूण चतुर्वेदी, कृष्ण गोपाल द्विवेदी, प्रदीप पांडेय, मनोज विश्वकर्मा, शैलेन्द्र पुरवार, कुंअर दिनेश सिंह, प्रशांत गुप्ता, अच्छे लाल सोनी, सिद्ध गोपाल सेन, तेजेन्द्र पाटकार, राजेश गोस्वामी, आशा राम, अरविन्द व नन्हे स्वयं सेवक मनीष व आर्यन ने संयुक्त श्रंखला बनाकर तालाब की खुदाई कर मिट्टी निकाली।

गोरख सरोवर में सफाई अभियान की अगुवाई कर रहे बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने बताया कि मौसम ने भी आज हम लोगों का खूब साथ दिया। रात में बारिश हो जाने की वजह से सरोवर की मिट्टी ढीली हो गयी और खुदाई में थोड़ा आसानी हो गयी। मौसम भी सुहाना था और आसमान में बादल होने के कारण सूरज की तपिश भी गायब थी। आज 25 लोग श्रमदान करने पहुंचे और सबने दो घंटे पसीना बहाया। उन्होने कहा कि नगरवासियों के सहयोग से जल्द ही तलैया की खुदाई पूरी हो जायेगी। जिससे बरसात के मौसम में तलैया भर जाने से यहां आने जाने वाले लोगों को ही नही बल्कि दर्जनों की संख्या में यहां बिचरण करने वाले जंगली जानवरों को भी पानी मुहैया हो सकेगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें