< राजघाट प्रधान पर विकास कार्यों में धांधली करने का आरोप Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पीडि़त ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन, उठायी क"/>

राजघाट प्रधान पर विकास कार्यों में धांधली करने का आरोप

पीडि़त ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन, उठायी कार्यवाही की मांग

ग्राम प्रधान पर विकास एवं वित्तीय कार्यों में भारी अनियमित्तायें बरतने के खिलाफ जनहित याचिका दायर करने वाले व्यक्ति ने ग्रामीणों के साथ लामबंद होकर उसे व उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराये जाने की मांग उठायी है।

ब्लाक जखौरा के ग्राम राजघाट (रानीपुरा) कांटा निवासी संग्राम सिंह पुत्र गंभीर सिंह लोधी ने जिलाधिकारी को एक ज्ञापन ग्रामीणों के साथ मिलकर भेजा है। ज्ञापन में बताया गया है कि वह सत्तारूढ़ पार्टी का सेक्टर अध्यक्ष है। उसने ग्राम प्रधान के खिलाफ सरकारी विकास कार्यों में धांधली करने एवं ब्लाक प्रमुख से रिश्तेदारी बताते हुये गांव में दहशत फैलाने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया कि अपात्र जिनके पास भारी खेती और पक्के आवास हैं, उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिया जा रहा है, जबकि हरिजन व पिछड़ों के खिलाफ कोई आवास नहीं है, उन्हें योजना से बेदखल किया जा रहा है। इसके अलावा एक ही परिवार में कई सदस्यों के नाम आवासों को आवंटित किया गया है। आरोप लगाया कि बीस हजार रुपये न देने पर स्वीकृत आवास की पहली किश्त ही निकाल कर दी गयी, बाकी रुपये नहीं दिये जा रहे हैं। वहीं एक विधवा महिला के आवास का ग्राम प्रधान प्रयोग कर रहे हैं। इसके अलावा सार्वजनिक आम रास्ते पर अवैध कब्जा करने और विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

ज्ञापन देते समय संग्राम सिंह, खेत सिंह, रमेश, रामसिंह, हन्नू, चन्द्रभान, किशनलाल, रामदास, प्रेमबाई केबट, कमलेश के अलावा अनेकों ग्रामीण मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें