< बुंदेलखंड के युवाओं को बनाएंगे नौकरी देने वाला: पचौरी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News तमाम दिक्कतों का सामना करने वाले बुंदेलखंड निवासियों की बेहतरी"/>

बुंदेलखंड के युवाओं को बनाएंगे नौकरी देने वाला: पचौरी

तमाम दिक्कतों का सामना करने वाले बुंदेलखंड निवासियों की बेहतरी के लिए भाजपा सरकार कृतसंकल्प है। यहां व्याप्त बेरोजगारी की समस्या को लेकर तो हम कुछ खासे चिंतित हैं। लेकिन हमने भी मन बना लिया है कि बुंदेलखंड के युवाओं को नौकरी करने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनाएंगे। इसके लिए काम शुरू हो गया हैं।' यह बातें प्रदेश के खादी ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने कहीं। सोमवार को बार संघ के शपथ ग्रहण समारोह में वे पत्रकारों से मुखातिब थे। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि एक जिला एक उत्पाद योजना बनाई गई है। इसमें युवाओं को उद्योग लगाने के लिए 25 लाख रुपये तक का ऋण दिया जाएगा। जिसमें 35 फीसद की छूट होगी।

बुंदेलखंड में एक नहीं सैकड़ों उद्योग स्थापित होंगे। एक सवाल के जवाब में कहा कि जनपद चित्रकूट को अति पिछड़े क्षेत्र की श्रेणी में सम्मिलित किया गया है। जनपद के विकास के लिए योजनाएं तैयार की जा रही हैं। पेयजल किल्लत के सवाल पर कहा कि निदान के लिए सकारात्मक प्रयास किए जा रहे हैं। तापमान देख रहे हैं, आग उगल रहा है। इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता आनन्द सिह, रामकृष्ण त्रिपाठी, दिनेश निगम आदि मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें