< कुश्ती, कबड्डी व भारोत्तोलन की सम्पन्न हुयी प्रतियोगिता Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News इलाहाबाद व महोबा टीमों का रहा दबदबा

कुश्ती, कबड्डी व भारोत्तोलन की सम्पन्न हुयी प्रतियोगिता

 

इलाहाबाद व महोबा टीमों का रहा दबदबा

पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारी व पुलिस कर्मी रहे मौजूद

यहां पुलिस लाइन में चल रही 22वीं अंतरजनपदीय पुलिस खेल प्रतियोगिता के प्रथम एवं दूसरे दिन बाक्सिंग भारोत्तोलन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम दिन शाम के समय सम्पन्न हुयी बाक्सिंग प्रतियोगिता में मुख्यअतिथि सीओ सदर जितेन्द्र दुबे रहे, बाक्सिंग प्रतियोगिता के 52 किलो ग्राम वर्ग में महोबा के आरक्षी नीरज प्रथम व इलाहाबाद के राजू ने दूसरा स्थान पाया। वहीं 60 किलो ग्राम वर्ग में महोबा के आरक्षी शैलेन्द्र प्रताप ने प्रथम व फतेहपुर के संजय कुमार ने दूसरा स्थान पाया। 64 किलो ग्राम वर्ग में कौशाम्बी के गोरव रावत ने पहला व महोबा के रंजीत सिंह ने दूसरा स्थान पाया। 69 किलो ग्राम वर्ग में महोबा के उपेन्द्र सिंह ने पहला व फतेहपुर के जयशंकर ने दूसरा स्थान पाया।

इसी प्रकार  भारोत्तोलन प्रतियोगिता में 48 किलो ग्राम वर्ग में इलाबाद की रूचि ने पहला स्थान और कोशाम्बी प्रतिभा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। 53 किलो ग्राम वर्ग में सावित्री ने पहला इलाहाबाद में पहला, कौशाम्बी की शिमला देवी ने दूसरा स्थान पाया। 58 किलो ग्राम वर्ग में प्राची भदौरिया इलाहाबाद प्रथम महोबा की खुशनुमा ने दूसरा स्थान पाया। 63 किलो ग्राम वर्ग में इलाहाबाद की ममता पहला फतेहपुर की अंजना ने दूसरा स्थान पाया। 69 किलो ग्राम भार वर्ग में इलाहाबाद की राजकुमार प्रथम और फतेहपुर की अभिलाषा ने दूसरा स्थान पाया। 75 किलो ग्राम वर्ग में ओमवती कौशाम्बी प्रथम, आभा यादव महोबा ने द्वितीय स्थान पाया। इसी प्रकार 75 किलो ग्राम वर्ग में आंकाक्षा महोबा में प्रथम स्थान पाया। अंको के आधार पर चल रही वैजन्ती शील्ड महिला भारोत्तोलन की इलाहाबाद को मिली है, जबकि उपविजेता महोबा रहा है। कुश्ती प्रतियोगिता में इलाहाबाद की ममता ने प्रथम, महोबा की रिंकी ने दूसरा स्थान पाया।

इलाहाबाद की प्राची भदौरिया प्रथम, महोबा की सगम गौड ने दूसरा स्थान  पाया, इलाहाबाद की सवित्री ने प्रथम, महोबा की रितू पटैल ने दूसरा स्थान पाया, इलाहाबाद की शालिनी ने प्रथम महोबा की लक्ष्मी ने दूसरा स्थान पाया, इलाहाबाद की रजनी सिंह ने प्रथम स्थान महोबा की कल्पना ने दूसरा स्थान पाया। इलाहाबाद की रोली सिंह ने प्रथम स्थान पाया। इसी प्रकार बांदा की दीपिका ने प्रथम स्थान पाया। इसी प्रकार पुरुष वर्ग की कुश्ती प्रतियोगिता में इलाहाबाद के लाल कैशर ने प्रथम स्थान, अजीत कुमार ने दूसरा स्थान पाया, कौशाम्बी के राजेश  कुमार ने प्रथम व इलाहाबाद के सरफराज ने दूसरा स्थान पाया, गणेश कौशाम्बी ने प्रथम स्थान प्रदीप कुमार महोबा ने दूसरा स्थान पाया। कौशाम्बी के रामू ने प्रथम स्थान व प्रहलाद कुमार महोबा ने दूसरा स्थान पाया, धीरज गुप्ता फतेहपुर ने पहला स्थान, सौरम्भ सैनी बांदा ने दूसरा स्थान पाया। सतेन्द्र इलाहाबाद में प्रथम स्थान, दीपेन्द्र बांदा ने दूसरा स्थान पाया। काशी नाथ यादव इलाहाबाद ने पहला स्थान और अंशुल दुबे महोबा में दूसरा स्थान पाया। पुलिस कर्मियों ने प्रतियोगिताओं में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें