< वायुसेना जवान पर दुष्कर्म के युवती ने लगाये आरोप Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News डीएम-एसपी से लगाई फरियाद

मानिकपुर ब्ल"/>

वायुसेना जवान पर दुष्कर्म के युवती ने लगाये आरोप

डीएम-एसपी से लगाई फरियाद

मानिकपुर ब्लाक क्षेत्र की एक युवती ने चंडीगढ़ में तैनात वायुसेना के जवान पर शादी का झांसा देकर छह माह तक लगातार दुष्कर्म करने व गर्भ ठहरने पर जबरन गोली खिलाकर गर्भपात कराने का आरोप लगाया है।

सोमवार को जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौपकर मानिकपुर थाना क्षेत्र की एक युवती ने बताया कि वर्ष 2015 में राजकीय महाविद्यालय में स्नातक द्वितीय वर्ष में पढ रही थी। उस दौरान उसकी एक सहेली का भाई जब विद्यालय छोडने या लेने आता था जो चंडीगढ में वायुसेना में सेवा कार्य करता है। सहेली के बुलाने पर घर आने-जाने के दौरान उसके भाई ने विवाह का प्रस्ताव रखा। इस पर उसने असहमति व्यक्त कर कहा कि अभिभावकों के बगैर इजाजत वह विवाह नहीं कर सकती। बीती 19 दिसम्बर 2017 को सहेली के इस प्रस्ताव पर कि वह पापा के साथ घूमने जा रही है, दो दिन में वापस लौट आयेंगे। बहकावे में आकर वह दूसरे संपर्क क्रांति से निजामुद्दीन गई। यहां सहेली का भाई वायुसेना का जवान मिला। स्टेशन के वेटिंग रूम पर चाय नाश्ता करने के बाद सहेली, बहन व उसका भाई तथा पिता अलग होकर गुप्त बाते करते रहे। सहेली के पिता ने पीड़िता से कहा कि तुम पुत्र के पास बैठो। वह इलाज कराकर आ रहे हैं। इसके बाद तीनो गायब हो गए। कुछ देर बाद सहेली का भाई उसे लेकर बस द्वारा जीरतपुर चंडीगढ ले गया। वहां तीन दिन रखा और इच्छा के विपरीत जबरन कई बार अवैध संबंध बनाये।

पीड़िता ने बताया कि बहला-फुसलाकर चंडीगढ में एकता काम्पलेक्स में ले गया। इस पर जब उसने कहा कि उसकी जिंदगी बरबाद कर दिया तो जवान ने कहा कि वह उससे शादी करेगा। अवकाश लेने के लिए प्रार्थना पत्र उच्चाधिकारियों को दिया। पीड़िता ने बताया कि शादी का झूठा आश्वासन देकर इच्छा के विपरीत जबरन छह माह तक दुष्कर्म करता रहा। बताया कि जब वह कार्यालय जाता था तो बाहर से ताला लगा देता था। दुष्कर्म के चलते वह गर्भवती हो गई। जिस पर उसने गोली खिलाकर जबरन गर्भपात भी करा दिया। बताया कि उसने जब शादी के प्रस्ताव का जोर दिया तो साफ इंकार कर दिया। इससे वह बेहद परेशान है। बताया कि उस दौरान वायु सेना के उच्चचाधिकारियों से भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। दस मई को आरोपी जवान का पिता उसके कमरे में आया और शिकायत न करने का दबाव बनाने लगे। कहा कि अन्यथा की दशा में जान से मार दिया जायेगा। पीड़िता ने बताया कि उसने अपने भाई को जानकारी दी। 20 मई को उसे लेकर पैतृक गांव आ गए। पीड़िता ने बताया कि थाना मानिकपुर में मामले की तहरीर सौपकर कार्यवाही की मांग की, लेकिन अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। सोमवार को पीड़िता ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक को पत्र सौपकर कार्यवाही की मांग की है।
 

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें