< सुरक्षा के लिए सीटबेल्ट-हेलमेट का करें प्रयोग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पुलिस कप्तान मनोज कुमार झा ने कहा कि चार पहिया वाहनों पर सीट बेल"/>

सुरक्षा के लिए सीटबेल्ट-हेलमेट का करें प्रयोग

पुलिस कप्तान मनोज कुमार झा ने कहा कि चार पहिया वाहनों पर सीट बेल्ट लगाना अत्यंत महत्वपूर्ण है। अधिकांशतः देखने में आ रहा है कि दो पहिया वाहनों का प्रयोग करने वाले कर्मचारी हेलमेट का प्रयोग नहीं करते। चार पहिया वाहनों में ड्राइवर एवं आगे बैठने वाले लोग सीट बेल्ट का प्रयोग नहीं करते। जिसके चलते दुर्घटनायें होने पर गंभीर चोट लगने व घायल होने की संभावनायें बनी रहती है। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि दो पहिया वाहनों में अनिवार्य रूप से हेलमेट व चार पहिया वाहनों में आगे बैठने वाले कर्मचारी सीट बेल्ट अवश्य लगायें। उन्होंने कहा कि यदि किसी भी कर्मचारी को यातायात नियमों का उल्लंघन करते पाया गया तो दण्डात्मक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें