< जिला अस्पताल में जल्द दूर होगी उपकरणों की कमी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला महिला अस्पताल का औचक न"/>

जिला अस्पताल में जल्द दूर होगी उपकरणों की कमी

लखनऊ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला महिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में साफ सफाई समेत अन्य वार्डो व ओपीडी तथा आपरेशन थियेटर कक्ष की जांच की।

लखनऊ से आए क्वालिटी मैनेजर डा. सुरेन्द्र तथा डा. प्रियंका ने शुक्रवार की सुबह महिला अस्पताल पहुंचे। निरीक्षण में महिला अस्पताल के क्वालिटी मैनेजर डा. विवेक कुमार भी उपस्थित रहे। उन्होंने सबसे पहले वार्डों में जाकर साफ सफाई तथा बेडों में बिछाने वाले चादरों को देखा। जहां पर सबकुछ ठीकठाक मिला। इसके बाद लेबर रूम का निरीक्षण किया। डिलेवरी होने वाले कक्ष में प्रयोग में लाने वाले उपकरणों की साफ सफाई भी देखी। इसके बाद टीम ने चिकित्सकों के कक्षों में जाकर वहां का निरीक्षण किया और महिला डाक्टरों से आवश्यक बातचीत की। बाल रोग विशेषज्ञ के कक्ष में जाकर वहां की व्यवस्थाओं को देखा।

इस मौके पर दोनों महिला डाक्टर व महिला अस्पताल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा। टीम के सदस्यों ने महिला अस्पताल में जिन चीजों की कमी है उसके बारे में स्टाफ से जानकारी प्राप्त की और तत्काल सामान उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। महिला अस्पताल के आपरेशन थियेटर का भी निरीक्षण किया। अस्पताल में पर्याप्त साफ सफाई मिली।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें