< दलित परिवार ने दी हिन्दू धर्म त्यागने की धमकी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव में एक दलित परिवार न"/>

दलित परिवार ने दी हिन्दू धर्म त्यागने की धमकी

जिले के बिसंड़ा थाना क्षेत्र के तेंदुरा गांव में एक दलित परिवार ने सवर्णों के एक समूह के कथित उत्पीड़न से परेशान होकर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष पेश होकर हिन्दू धर्म त्याग कर अन्य धर्म अपनाने की धमकी दी। आरोप है कि कल इस परिवार के घर में घुस कर सवर्णों के एक समूह ने चार महिलाओं को घायल कर दिया था। दलित परिवार के मुखिया संतोष कोरी ने शुक्रवार को अपर जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर आरोप लगाया कि उसका घर छीनने की नीयत से पड़ोस के एक सवर्ण परिवार ने उसके परिवार में कल उस समय महिलाओं पर हमला बोल दिया, जब घर में कोई पुरुष नहीं था। कोरी ने पुलिस पर मामला दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया। दोनों अधिकारियों को दिए शिकायती पत्र में उसने कहा कि इसके पूर्व सवर्ण परिवार उसके ही परिवार के बंदरा, सेवका, चंद्रपाल, हेलवइया, मइयादीन को उनके घरों से निकाल कर भगा चुका है और उनके घरों पर कब्जा कर लिया है। सवर्णों के बीच सिर्फ उसका घर बचा है, जिसे पुलिस की मिली भगत से छीनने की कोशिश की जा रही है।

उसने कहा कि यदि आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी न हुई तो उसका 24 सदस्यीय परिवार हिंदू धर्म का परित्याग कर अन्य धर्म ग्रहण कर लेगा। इस मामले में अपर जिलाधिकारी गंगाराम गुप्ता और अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने कहा कि पुलिस क्षेत्राधिकारी बबेरू को जांच सौंपी गई है। किसी भी दशा में दोषी बख्शे नहीं जाएंगे। किसी भी दलित का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें