< सांसद ने केन्द्र सरकार के चार वर्ष की गिनाई उपलब्धियां Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News प्रधानमंत्री ने बढ़ाया देश का गौरव

भाज"/>

सांसद ने केन्द्र सरकार के चार वर्ष की गिनाई उपलब्धियां

प्रधानमंत्री ने बढ़ाया देश का गौरव

भाजपा सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश का गौरव बढ़ाने का कार्य किया है। विदेशों में विश्व नेता के रूप में देखे जा रहे हैं। अर्थ व्यवस्था में देश छठवे स्थान पर पहुंच गया है। विदेशों में संकट आने पर सबसे पहले मदद की है।

शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू हुये सांसद भैरो प्रसाद मिश्र ने केन्द्र सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने ऐतिहासिक निर्णय लेकर नोटबंदी की है। जिसमें जनता कतार में खडे होकर सरकार का साथ दिया है। कहा कि आतंकवाद में कमी आई है। नक्सलवाद खात्म की ओर है। सैनिको के लिए वन रैंक पेंशन योजना लागू की है। पाक को करार जवाब दिया है। किसानों को दोगुनी आमदनी के लिए मृदा परीक्षण, फसल बीमा योजना, सिंचाई आदि योजनायें चलाकर लाभ पहुंचाया है। 33 प्रतिशत नुकसान को माना गया है। समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है। 80 फीसदी पात्र गृहस्थी योजना के तहत दो व तीन रुपये में खाद्यान्न दिया जा रहा है। जिसे पांच प्रतिशत और बढ़ाया जाएगा। कहा कि प्रत्येक पात्र लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास से 2022 तक सरसब्ज करने व स्वच्छ भारत के तहत हर गांव को ओडीएफ घोषित करने का लक्ष्य है। पं दीनदयाल उपाध्याय विद्युतीकरण से गांव-गांव तक बिजली पहुंचायी जा रही है। उज्जवला योजना के तहत आठ करोड लोगों को लाभ देना है। जिसमें चार करोड लोगों को लाभान्वित किया जा चुका है। जिले में 52 हजार 462 लोगों को उज्जवला से निःशुल्क गैस कनेक्शन दिये गए है।

आयुष्मान योजना से आगामी 15 अगस्त से प्रत्येक परिवार के लिए पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज कराया जायेगा। जिले में रेल देाहरीकरण का कार्य स्वीकृत हुआ है जो जल्द पूरा होगा। बेडीपुलिया में चित्रकूट द्वार के नाम से रेलवे स्टेशन बनेगा। बताया सदन में डिबेट 1722 है और उन्होंने 469 प्रश्न पूंछे हैं। इस मौके पर मानिकपुर विधायक आरके सिंह पटेल, जिलाध्यक्ष अशोक जाटव, पंकज अग्रवाल, चन्द्रप्रकाश खरे, ओमनारायण दुबे, दिनेश तिवारी, सुशील द्विवेदी, शक्तिप्रताप सिंह तोमर, राजकुमार त्रिपाठी आदि भाजपा नेता मौजूद रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें