< समस्याओं को लेकर मोहल्लेवासियों ने डीएम को सौपा पत्र Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बिजली के टूटे खंभे बदलने व पेयजल समस्या के निदान की मांग"/>

समस्याओं को लेकर मोहल्लेवासियों ने डीएम को सौपा पत्र

बिजली के टूटे खंभे बदलने व पेयजल समस्या के निदान की मांग को लेकर मोहल्लेवासियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी को पत्र सौपा है।

शुक्रवार को द्वारिकापुरी मोहल्ले के दर्जनों मोहल्लेवासी कांग्रेस नेत्री रंजना पाण्डेय की अगुवाई में कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर जिलाधिकारी को सौपे पत्र में कहा कि मोहल्ले में दो विद्युत के टूटे खंभे विगत एक वर्ष से लगे हैं। कई बार लिखित व मौखिक रूप से विभाग को अवगत कराने के बावजूद किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई। कहा कि विद्युत तारे जमीन पर लटकने से कभी भी अनहोनी हो सकती है। जिस पर विभागीय अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। बताया कि मोहल्ले के हैण्डपम्प खराब है। पाइप लाइन से कम मात्रा में पेयजल आपूर्ति से पानी की किल्लत बनी रहती है। भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल के लिए भटकना पडता है। मोहल्लेवासियों ने अविलम्ब समस्याओं के निदान की मांग की है। इस मौके पर अवधेश सिंह, जितेन्द्र, लतीफ, जियालाल, मंझा, मिथलेश, पुत्तन आदि मौजूद रहे।

खरीद बंद होने से किसान परेशान

गेंहू की खरीद न होने से ग्रामीण परेशान हैं। शुक्रवार को ब्यूर गांव के रामशरण गौतम, गिरीशचन्द्र, नत्थूराम, मुन्ना सिंह, वेदप्रकाश, अनिल कुमार आदि ने डीएम को पत्र सौपकर अवगत कराया कि पीसीएफ खोह में गेंहू बिक्री के लिए दस दिन से दिन-रात रहते हैं। खरीदा गया गेंहू भी केन्द्र में पड़ा है। जिसके चलते तौल बंद कर दी गई है। ऐसे में किसान भारी परेशानियों से गुजर रहे हैं। ग्रामीणों ने जल्द गेंहू खरीद चालू कराने की मांग की है।

हटाया जाये दबंगों का तालाब से कब्जा

तालाब से अवैध कब्जा हटाने की मांग को लेकर बसिला गांव के प्रधान रामप्रताप सिंह की अगुवाई में ग्रामीण टिप्पू सिंह, रनुवा, प्रेमिया, छितिया आदि ने जिलाधिकारी को पत्र सौपकर अवगत कराया कि तालाब के बीच में भीठा बनाकर दो तालाब बना दिये गए हैं। तालाब में मछलियों का पालन जबरन कराया जा रहा है। तालाब के चारो ओर दबंगों का कब्जा है। कहा कि भीषण गर्मी के चलते तालाब में जानवरों के लिए पानी पिलाना दूभर है। विरोध करने पर लडाई-झगडा पर आमादा होते हैं। ग्रामीणों ने मांग किया कि अवैध कब्जा हटवाकर समस्या का निदान कराया जाये।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें