< भीषण गर्मी के चलते जनजीवन प्रभावित, मरीज भर्ती Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आसमान से बरस रहे शोलों से भीषण गर्मी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त "/>

भीषण गर्मी के चलते जनजीवन प्रभावित, मरीज भर्ती

आसमान से बरस रहे शोलों से भीषण गर्मी के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त है। सवेरे सात बजे से ही सडक पर निकला दूभर हो जाता है। अस्पतालों में प्रतिदिन मरीजों के भर्ती होने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में गुरुवार को उल्टी-दस्त व बुखार से पीड़ित मरीज अस्पताल मे भर्ती कराये गये।

सूरत के प्रचण्ड तेवर से गर्मी का मौसम और भी विकराल होता जा रहा है। भयंकर तपिश से जनजीवन तप रहा है। लोग बेहाल होकर गर्मी से बचाव कर रहे हैं। आलम यह है कि दिनभर गर्मी से लोग बिलबिलाते रहे। मजबूरीवश घरों से बाहर निकलते हैं। ग्रामीण इलाकों में सुविधाओं के अभाव में गर्मी का प्रकोप अधिक होने से बीमारियों के शिकार हो रहे है। मुख्यालय समेत जनपद के सरकारी व प्राईवेट अस्पतालों में सवेरे से मरीजों के आने का तांता लग जाता है। जिला अस्पताल में पेट दर्द व उल्टी-दस्त के दर्जनों मरीज इलाज करा रहे है। इसी क्रम में गुरुवार को बल्दाऊगंज मोहल्ले के बद्रीप्रसाद का चार वर्षीय पुत्र गनेश प्रसाद व पुरानी बाजार का जहीर खान पुत्र मुनीर, कर्वी के अरुण का पांच वर्षीय पुत्र अरुण, बबेरू कस्बे का मनोज पुत्र नत्थू को उल्टी-दस्त व बुखार के चलते परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। भीषण गर्मी से बचाव के लिये डा ऋषि कुमार ने बताया कि खाने-पीने का विशेष ध्यान दें। बासी भोजन से परहेज करें। धूप में निकलने पर अंगोछा आदि का प्रयोग करें। समय-समय पर पानी पियें। नमक और शक्कर के घोल के साथ ग्लूकोज आदि का प्रयोग करें।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें