< मनरेगा के तहत बना बना क्रीडांगन ऊबड़-खाबड़, घपला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ग्रामीण अंचलों मे मनरेगा के तहत क्रिकेट की पिच तो बनवा दिए ग"/>

मनरेगा के तहत बना बना क्रीडांगन ऊबड़-खाबड़, घपला

ग्रामीण अंचलों मे मनरेगा के तहत क्रिकेट की पिच तो बनवा दिए गए, मगर उनका मेंटनेंस नहीं किया गया। जिससे ग्राउंड एक साल भी नहीं चल पाए। अब हालात ये हैं कि न तो इनमें खिलाड़ी खेल पाते हैं और न ही खेलों को बढ़ावा देने को लेकर कोई प्रतियोगिता हो रहा है। कई जगह ताे ग्राउंड ही ऊबड़-खाबड़ हो गए हैं। बटियागढ़ जनपद के सेहरा पंचायत में बने खेल ग्राउंड के प्लेटफार्म पर 4-4 इंच की दरारें आ गईं हैं।

बताया जाता है कि मनरेगा के तहत क्रिकेट के अलावा अन्य खेलों को बढ़ावा देने वाले मैदानी कार्य कराए गए हैं। जिसमें दमोह जिले की 7 जनपद पंचायतों की वर्ष 2007 से अब तक 910 ग्राम पंचायतों में फुटबॉल, हॉकी और क्रिकेट मैदानों का समतलीकरण, मार्किंग, बास्केटबॉल, साइकलिंग, कबड्डी के लिए ट्रैक आदि के कार्य करवाए गए थे। यह काम मनरेगा के तहत ग्रामीण क्रीडांगन योजना के तहत हुआ था। इनमें से ज्यादातर की सीसी जारी कर दी गई है, मगर ग्राउंड पूरे नहीं हुए हैं।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें