< डीएम ने सूखा घोषित गांवों में बांटी राहत सामग्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सूखा से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर चल रहे राहत कार्य

डीएम ने सूखा घोषित गांवों में बांटी राहत सामग्री

सूखा से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर चल रहे राहत कार्य

जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह द्वारा जनपद के सूखाग्रस्त क्षेत्रों में राहत सामग्री वितरण का कार्य किया गया। सूखे की समस्या से निपटने हेतु बड़े पैमाने पर सरकार द्वारा शीर्ष प्राथमिकता पर राहत कार्य किए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने सूखा घोषित क्षेत्रों में तब्दील तालबेहट अन्तर्गत ग्राम गढिय़ा एवं बम्हौरी खड़ैत में प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित की। ग्राम गढिय़ा में कुल 42 लाभार्थियों को राहत सामग्री के पैकेट वितरित किये गये। इस पैकेट के अन्दर 15 किग्रा गेंहू का आटा, 05 किग्रा चने की दाल, 03 लीटर सरसों का तेल, 01 किग्रा शुद्ध देशी घी, 01 किग्रा मिल्क पाउडर तथा 01 किग्रा आयोडाईज्ड नमक खाद्य सामग्री केे रूप में थे। इसके अतिरिक्त 25 किग्रा की आलू की बोरी भी दी गई। इसके पश्चात ग्राम बम्हौरीखड़ैत में भी जिलाधिकारी द्वारा 129 लाभार्थियों को खाद्य सामग्री के पैकेट 25 किग्रा आलू की बोरी के साथ वितरित किये गये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने एसडीएम तालबेहट को निर्देशित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में निवासित लोगों को जीवन निर्वाह से सम्बन्धित किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

डीएम ने एसडीएम तालबेहट को निर्देशित करते हुए कहा कि इस क्षेत्र में पेयजल की आपूर्ति भी वह पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें। महोदय ने कहा कि मनुष्य को जीवन निर्वाह हेतु भोजन एवं स्वच्छ पेयजल अति आवश्यक है। राहत सामग्री वितरण के दौरान एसडीएम तालबेहट पदम सिंह, तहसीलदार सुशील दुबे, ग्राम प्रधान गढिय़ा, ग्राम प्रधान बम्हौरी खड़ैत सहित पात्र लाभार्थी उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें