< क्रय केन्द्रों पर न हो किसानों का उत्पीड़न Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News मडंलायुक्त ने भोजला मंडी में गेहूं क्रय केन्द्रों का किया "/>

क्रय केन्द्रों पर न हो किसानों का उत्पीड़न

मडंलायुक्त ने भोजला मंडी में गेहूं क्रय केन्द्रों का किया निरीक्षण

क्रय केन्द्र पर किसानों का उत्पीड़न कतई न किया जाये। साथ ही उनसे अधिक पैसा न लिया जाये। यदि ऐसा हुआ तो सख्त कार्रवाही की जायेगी। ऐसा निर्देश देते हुए मंडलायुक्त श्रीमती कुमदलता श्रीवास्वत ने भोजला मंडी में गेहूं क्रय केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए दिये। इसके अलावा उन्होंने कहा कि केन्द्रों पर बैनर अवश्य लगाये जाये। जिससे किसान को क्रेन्द्र की जानकारी के साथ-साथ समर्थन मूल्य की जानकारी हो सके। मंडलायुक्त श्रीमती कुमदलता श्रीवास्तव और जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने भोजला मंडी में विभिन्न संस्थाओं के गेहूं क्रेय केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जहां उन्होंने एसडीएम सदर को मंडी केन्द्रों पर अब तक गेहूं खरीद के स्टॉक की जांच के आदेश दिये। निरीक्षण में नैफेड, पीसीएफ, खाद्य विभाग आदि के केन्द्रों का सत्यापन किया।

अब तक कितनी खरीद की गई, उसकी जांच की गई। साथ ही यह भी निर्देश दिये गये कि प्रतिदिन खरीद की फीडिंग की जाये। जिससे शासन स्तर से खरीद की जो मानीटरिंग की जा रही है उन्हें सभी जानकारियां मिल सके। पीसीएफ केन्द्र पर सुरेन्द्र सिंह यादव निवासी विरगुवां ने शिकायत करते हुए बताया कि तुलाई में प्रति कुंटल अधिक रुपए दिये जा रहा है। जिस पर शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए पल्लेदार प्रमोद कुमार शुक्ला से पूछतांछ की गई और उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। साथ ही पीसीएफ केन्द्र प्रभारी राहुल कुमार को मौके पर ही प्रतिकूल पृविष्टी दिये जाने के आदेश दिय गये। किसानों को ढोकन नम्बर न दिये जाने पर सभी केन्द्र प्रभारियों की फटकार लगाई।

इस मौके पर एसडीएम सदर अनुन्य झा, आरएफसी नरेन्द्र कुमार डिप्टी आरएमओ अनूप कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी व किसान मौजूद रहे। 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें