< रमजान के माह में गंदे जानवर न करें विचरण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News रमजान के पवित्र माह में कोई भी सूअर पालक अपने जानवरों को खुला नह"/>

रमजान के माह में गंदे जानवर न करें विचरण

रमजान के पवित्र माह में कोई भी सूअर पालक अपने जानवरों को खुला नहीं छोड़ेगा। अगर किसी का जानवर सड़क पर दिखा तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। यह बात कोतवाल ने नगर पालिका कार्यालय में आयोजित सूअर पालकों की बैठक में कही।

कोतवाल संजय कुमार गुप्ता ने नगर के सभी सूअर पालकों को कड़ी चेतावनी दी कि वह रमजान के पवित्र माह में अपने जानवरों को खुला न छोड़ें, जिससे वह सड़क पर विचरण कर सकें। गंदे जानवरों के विचरण से नगर की सफाई व्यवस्था प्रभावित होती है तथा नमाजियों को दिक्कत होती है। उन्होंने निर्देश दिए कि वह अपने अपने जानवरों पर निर्धारित रंग से निशान बना दें। जिससे उनकी पहचान हो सके। जिसके जानवर सड़क पर मिलेंगे उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सफाई निरीक्षक सुरेश यादव ने पशु पालकों को निर्देश दिए कि वह अपने सूअरों को रखने के लिए जगह सुनिश्चित कर लें तथा पशुओं की संख्या तथा स्थान की लिखित जानकारी उपलब्ध करा दें। जिसके पास पर्याप्त जगह नहीं है वह सूअर को रखने के लिए जगह बना ले तब पालन करें। बैठक में चौकी प्रभारी शीतला प्रसाद मिश्रा, वीरेंद्र, बज्जू, दिनेश, बबलू, नीलू, राम आसरे, पार्वती समेत 33 पशुपालक उपस्थित रहे।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें