< रेल से टकराई नीलगाय, कोच के बीच में फंसा शव Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झांसी से चलकर मेरठ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस से नीलगाय टकर"/>

रेल से टकराई नीलगाय, कोच के बीच में फंसा शव

झांसी से चलकर मेरठ जाने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस से नीलगाय टकरा गई। टक्कर लगने के बाद नीलगाय का शव ट्रेन के दो डिब्बों के बीच में फंस गया। इस दौरान चालक किसी तरह ट्रेन को लेकर स्टेशन पर पहुंचा। जहां ट्रेन से जानवर की लाश को निकाला गया। जिस वजह से 35 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही।

आधी रात के बाद बरेली दिशा की ओर जा रही 22353 राज्यरानी एक्सप्रेस के सामने कहेलिया और पीआपीएम स्टेशन के बीच में नीलगाय आ गई। तेज रफ्तार ट्रेन ने नीलगाय को अपनी चपेट में ले लिया। नीलगाय का शव ट्रेन के दो कोचों के बीच में फंस गया । चालक को शव फंसे होने का अंदाजा लगा तो उसने तुरन्त ही कंट्रोल को पूरी जानकारी दी। जहां से पॉवर केबिन को सूचना दी गई। जहां से उसे धीमी गति में ट्रेन को लेकर चलने के निर्देश दिए गए। सुपरफास्ट ट्रेन में दिक्कत आने पर अधिकारियों ने भी नींद की परवाह किए बिना स्टेशन की ओर दौड़ लगा दी। दो बजकर 25 मिनट पर शाहजहांपुर में ट्रेन को लाइन नंबर तीन पर लिया गया। स्टेशन अधीक्षक ओमशिव अवस्थी की निगहबानी में कैरिज विभाग के कर्मचारियों ने नीलगाय के शव को डिब्बों से निकाला। इसके बाद तीन बजे ट्रेन को रवाना कर दिया गया। राज्यरानी एक्सप्रेस के डिब्बे में फंसी नीलगाय की शव को कैरिज विभाग ने निकाल दिया। लेकिन, शव को लाइन नंबर तीन पर ही छोड़ दिया। बताया जाता है कि कैरिज विभाग के कर्मचारियों का कहना था कि शव को ट्रैक से हटाने का काम उनका नहीं है। चूंकि,शव ट्रैक पर पड़ा था। इसलिए लाइन नंबर तीन से ट्रेनों को नहीं गुजारा जा सकता था। ऐसे में कर्मचारियों की तलाश शुरू की गई। करीब चार बजे पीडब्ल्यूआई के कर्मचारियों ने लाश को हटाया। इस दौरान बरेली दिशा की ओर जाने वाली ट्रेनों को लाइन नंबर चार से गुजारा गया।

ट्रेनों को स्थान बदले जाने से यात्री हुये परेशान

लाइन नंबर तीन पर आने वाली ट्रेनों को चार नंबर से गुजारे जाने पर यात्रियों के सामने संकट खड़ा हो गया। तीन नंबर पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री जीना चढ़कर मुश्किल से चार नंबर प्लेटफार्म पर पहुंचे। जिसके चलते उन्हें दुश्वारियों से जूझना पड़ा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें