< यूपी इलेक्शन वाच ने मतदाताओं को सम्मानित किया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News यूपी इलेक्शन वाच निर्वाचन आयोग तथा विद्या धाम समिति के संयुक्त "/>

यूपी इलेक्शन वाच ने मतदाताओं को सम्मानित किया

यूपी इलेक्शन वाच निर्वाचन आयोग तथा विद्या धाम समिति के संयुक्त तत्वाधान में विद्या धाम समिति कार्यालय, अर्तरा के सभागार में बुधवार को देर शाम मतदाता सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे नगर के 25 वार्डों के एक महिला एक पुरुष मतदाता को सम्मानित किया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि अतर्रा नगर के मतदाताओं ने साबित कर दिया है कि वह अपने संकल्प से धनबली, और बाहुबली प्रत्यासी को हरा सकते है।

यूपी इलेक्शन वाच के प्रदेश समन्वयक अनिल शर्मा ने कहा की जनप्रतिनिधि चुनने के बाद तो लोग जनप्रतिनिधियों का नागरिक अभिनन्दन करने लगते है लेकिन मतदाताओं को भूल जाते है। आज यहाँ मतदाताओं को सम्मानित करके उन्हें बताया जा रहा है कि लोकतंत्र का मूल तत्व मतदाता ही है उन्हें भी जनप्रतिनिधियों की तरह प्रोटोकोल मिलना चाहिए। मत डाटा को अपने तथा कथित सेवक ( जनप्रतिनिधि ) के बारे में पता होना चाहिए। अतर्रा महाविद्यालय के पूर्व विभागाध्यक्ष डोक्टर वेद प्रकाश द्विवेदी ने कहा जहां जनप्रतिनिधि चुनाव के बाद मतदाताओ को भूल जाते है। इसेमें यह संस्था मतदाताओं को सम्मानित करने का प्रेरणादायी काम कर रही है। मतदाताओं के सम्मान करने के साथ उनकी मतदाता शक्ति को भी जगाने की जरूरत है। उन्होंने कहा की मतदाताओं को जगाने का काम चुनाव होने के बाद भी लगातार पांच साल होना चाहिए।

आपदा निवारक मंच के संयोजक रामकृष्ण शुक्ल ने कहा की मिनिस्टर व कलेक्टर आदि नेता व अधिकारी का तो वो सम्मान होता है लेकिन यहाँ मतदाता का सम्मान होना अपने आप में बड़ी बात है। धनबल बाहुबल जातिवाद व लालच से हऐनाटकर लोकतान्त्रिक परम्पराओं को मजबूत करने के लिए वोट देना चाहिए।

आचार्य राजभैया शिंह ने कहा कि जब चुनाव न हो और कोई व्यक्ति मतदाता के साथ मिलकर  काम करे तो इसे व्यक्ति का मतदाता भी चुनाव में सहयोग करते है। पहले से ही सोंच समझ कर अच्छे व्यक्ति को चुने ताकि पछताना न पड़े। अतर्रा नगर पालिकाध्यक्ष जगदीश प्रसाद गुप्ता ( भाऊ ) ने कहा की तमाम प्रलोभन के बाद यहाँ के मतदाता बिके नहीं। खुद चंदा देकर उन्हें चुनाव लड़ाया और जिताया इसके वह ऋणी रहेगे और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगे। कार्यक्रम का संचालन विद्या धाम समिति के मंत्री राजाभैया ने किया। इस दौरान उमा चतुर्वेदी, हर्षिता, मालती वर्मा, मुलायम सिंह, लवकुश, विश्व प्रकाश श्रीवास्तव, शशि शेखर, ऋषी कुमार, जगदम्बा साहू, चुन्नी लाल सोनी, भोला, रामऔतार साहू, हीरा नन्द आदि का सम्मान किया गया।

भाऊ ने भ्रष्टाचार के सिस्टम की खोली पोल 

अतर्रा कार्यक्रम के दौरान नगर पालिकाध्यक्ष जगदीश  प्रसाद गुप्ता ( भाऊ ) ने नगर निकाय विभाग में फैले भ्रष्टाचार की जमकर पोल खोली। उन्होंने कहा कि उन पर भ्रष्टाचार के सिस्टम में शामिल होने के लिए कई स्तर पर दबाव बनाया जा रहा है। खरीद फरोख्त में कमीशन रेट को सार्वजनिक करते हुए कहा की उनहोंने कमीशन खोरी पर लगाम लगाने की अपने स्तर से पूरी कोशिश की है यदि फिर भी उनके पास कुछ गलत पैसा आ जाता है तो वे इसे जनता में ही खर्च कर देंगे।

जनता के प्रतिनिधियों का होगा सम्मान 

अतर्रा कार्यक्रम में सर्व सम्मति से तय किया गया कि आगामी जुलाई-अगस्त महीने में बुंदेलखंड के ऐसे जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया जायेगा जिन्हें जनता ने चंदा देकर जिताया है। उनमे नरौठा विधायक जवाहर राजपूत, तालबेहट नगर पालिका अध्यक्ष मुक्ता सोनी, उरई नगर पालिका अध्यक्ष अनिल बहुगुडा तथा अतर्रा नगर पालिका अध्यक्ष जगदीश  प्रसाद गुप्ता ( भाऊ ) को रोल मोडल बना कर सम्मानित किया जायेगा।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें