< यूपी महिला पुलिसकर्मी अब शर्ट की जगह पहनेगीं कुर्ती  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News यूपी सरकार ने पुलिस की वर्दी मे एक बदलाव किया है, अब से महिला पुलि"/>

यूपी महिला पुलिसकर्मी अब शर्ट की जगह पहनेगीं कुर्ती 

यूपी सरकार ने पुलिस की वर्दी मे एक बदलाव किया है, अब से महिला पुलिस शर्ट की जगह कुर्ती पहनेगी। इससे पहले भी सरकार ने सिपाही और दीवान की कैप बदले जाने का नियम बनाया था। गर्मी के मौसम मे खाकी शार्ट हाफ आस्तीन की और जाड़े मे पूरी आस्तीन की शर्ट पहनी जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस मुख्यालय ने शासन को एक पत्र लिखकर महिला पुलिसकर्मियो की वर्दी मे बदलाव की जरूरत बताई थी।

बताते चले कि कुर्ती नुमा शर्ट का कॉलर भी कुर्ती की तरह डबल कॉलर होगा और उसमें चार जेब होंगी। बेल्ट के लिए कुर्ती नुमा शर्ट मे चार लूप होंगे। बक्कल के साथ कपड़े और नेवाड़ की बेल्ट होगी। लेकन महिला पुलिसकर्मियों की पैंट मे कोई बदलाव नहीं होगा। महिला पुलिसकर्मी शर्ट को कुर्ती की तरह पहन सकेंगी।

आपको बता दे कि पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश पुलिस की वर्दी मे बदलाव के आदेश दिए हैै। खाकी वर्दी मे किए गए इस बदलाव को लेकर पुलिस मुख्यालय इलाहाबाद ने डीजीपी मुख्यालय से लेकर सभी जिलो को वर्दी बदलाव के आदेश जारी किए गए। इस बदलाव के बाद से सिपाही और दीवान की फोल्डिंग कैप को हटा दिया गया है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें