< सीएमएस ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जनपद के जिला अस्पताल में मंगलवार को अचानक सीएमएस ने अस्पताल का न"/>

सीएमएस ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

जनपद के जिला अस्पताल में मंगलवार को अचानक सीएमएस ने अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया। साथ ही हर वार्ड में जाकर देखा और मरीजों से भी हाल-चाल पूछा। निरीक्षण के समय उन्हें बर्न वार्ड का एसी बंद मिला जिसके बाद उन्होंने एसी सप्लाई, दुकानदार को फोन करके कड़ी फटकार लगाई और तत्काल एसी सही करने की हिदायत दी। 

बातते चले कि जिला अस्पताल के सीएमएस डा. आर.के. शर्मा ने पहले भर्ती वार्ड को देखा। जहां पर स्थित बर्न वार्ड के दो एसी बंद पड़े थे। जिससे मरीजों को काफी परेशानी हो रही है। बर्न वार्ड में भर्ती मरीजों के तीमारदारों ने बताया कि यहां पर एसी सही तरह से नहीं चलते हैं। मरीजों की शिकायत पर सीएमएस ने जिस दुकानदार के द्वारा वार्ड में एसी लगाए गए थे उसे फोन पर कड़ी फटकार लगाते हुए उन्हें सही करने को कहा। इसके बाद उन्होने इमरजेंसी वार्ड का भी निरीक्षण किया। जहां पर उन्होने इमरजेंसी की ओटी पर रखे उपकरणों को साफ स्वच्छ तरीके से रखने के निर्देश दिए। उन्होने चिकित्सकों के कक्षों में भी जाकर उनके मौजूदगी को देखा। निरीक्षण के समय सभी डाक्टर अपनी ओपीडी में बैठे नजर आए। इमरजेंसी की ओपीडी में डा. मनीष उपस्थित मिले। 

इमरजेंसी में भर्ती मरीजों से भी उन्होने डाक्टरों के आने जाने तथा स्वास्थ्य टीम के कर्मियों की आदतों के बारे में पूछा। निरीक्षण के समय साफ सफाई पर्याप्त मिली। सीएमएस ने बताया कि बर्न वार्ड के मरीजों के चार एसी लगाए गए हैं। जिनमें दो पुराने लगे हुए हैं। जो अभी नए एसी लगे थे वह बंद हो गए हैं, जिसे सही करने को कहा है।
 

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें